- कैंट स्टेशन के फाटक पर फ्रेंड को बैठाकर गेटमैन हुआ गायब

- ट्रेन गुजरने के बाद भी फाटक रहा बंद, पब्लिक का हंगामा

<- कैंट स्टेशन के फाटक पर फ्रेंड को बैठाकर गेटमैन हुआ गायब

- ट्रेन गुजरने के बाद भी फाटक रहा बंद, पब्लिक का हंगामा

BAREILLY:

BAREILLY:

रेलवे गेटमैन की लापरवाही से दर्जनों लोग थर्सडे को ट्रैफिक जाम में फंस रहे। कैंट (चनेहटी) स्टेशन का फाटक बंद करके गेटमैन शहनवाज मार्केट में चला गया और गेट की जिम्मेदारी अपने मित्र को सौंप दी। फाटक बंद होने के कारण एक्सप्रेस ट्रेनें धड़ाधड़ गुजरती रही। जबकि, पब्लिक गेट बंद होने के कारण दो घंटे तक टै्रफिक जाम में फंसी रही। फाटक बंद होने के कारण जाम में फंसे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। शिकायत मिलने पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने दूसरे गेटमैन को बुला कर फाटक खुलवाया। तब कही जाकर फाटक से वाहनों का आवागमन शुरू हो सका।

दवा लेने चला गया मार्केट

कैंट स्टेशन फाटक संख्या फ्भ्फ्/क्फ् पर थर्सडे को गेटमैन शहनवाज की ड्यूटी लगाई गयी थी। गुवाहटी से चलकर नई दिल्ली को जाने वाले गुवाहटी ट्रेन अपने निर्धारित समय से दो घंटे विलम्ब से चल रही थी। स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को पास कराने के लिए गेटमैन शहनवाज को कैंट फाटक बंद करने के निर्देश दिये। सुबह क्0 बजे के करीब फाटक बंद करके शहनवाज दवा लेने मार्केट चला गया। फाटक पर अपने फ्रेंड को बैठा दिया।

दो घंटे तक नहीं खुला फाटक

गुवाहटी एक्सप्रेस और त्रिवेणी एक्सप्रेस के गुजर जाने के बाद भी फाटक नहीं खोला। शहनवाज का फ्रेंड यूं ही बैठा रहा। दोपहर क्ख् बजे तक फाटक नहीं खुलने पर वाहनों की लम्बी लाइन लग गयी। तेज धूप में ट्रैफिक जाम में फंसे लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने स्टेशन मास्टर से इस बात की शिकायत कर दी। जिसके बाद मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंच गये। देखा कि गेटमैन गायब है। उसका मित्र वहां पर मौजूद मिला। गेटमैन शहनवाज की इस लापरवाही पर एसएस ने तत्काल डीआरएम मुरादाबाद को रिपोर्ट की हैं।

रोजाना की है आदत

स्थानीय लोगों का कहना है कि गेटमैन शहनवाज की यह रोज की आदत है। दोपहर में यह कुछ न कुछ बहाना करके गायब हो जाता है। यह पहला मौका नहीं है जब किसी गेटमैन ने इस तरह की लापरवाही हुई है। कुछ समय पहले भी भोजीपुरा-इज्जतनगर स्टेशन के बीच फाटक संख्या ख्फ्ब् सी पर इस तरह ही लापरवाही सामने आ चुकी है। ट्रेन के आने की सूचना के बाद भी गेटमैन ने फाटक बंद नहीं किया। गेटमैन की इस लापरवाही पर रेलवे अधिकारियों ने उसे सस्पेंड कर दिया था।

फाटक पर जिसकी ड्यूटी लगाई गयी है उसकी जिम्मेदारी बनती है कि वह अपना काम सही से करे। गेटमैन की लापरवाही सामने आई है। कार्रवाई के लिए रिपोर्ट डीआरएम मुरादाबाद को भेजी गई है।

चेतन स्वरुप शर्मा, एसएस रेलवे जंक्शन