-बरेली के किसी भी स्टेडियम में नहीं है गोल्फ गेम की व्यवस्था

-बरेली काएक निजी मैनेजमेंट कॉलेज प्लेयर्स को करा रहा प्रैक्टिस

BAREILLY:

गोल्फ प्रैक्टिस करने वालों के लिए बरेली के स्टेडियम में कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे गोल्फ को पसंद करने वाले प्लेयर्स को मायूसी हाथ लगती है। हालांकि बरेली-शाहजहांपुर हाईवे पर स्थित फ्यूचर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंसअपने स्टूडेंट्स को गोल्फ की प्रैक्टिस कर रहा है। ताकि गोल्फ में प्रतिभावान प्लेयर्स की प्रतिभा में और निखार आ सके। फ्यूचर कॉलेज दो साल से गोल्फ प्लेयर्स को प्रैक्टिस करा रहा है। इसके लिए कॉलेज ने एक कोच संजय कुमार को भी नियुक्त किया है।

स्कोरिंग करने को तीन बार मौका

निजी फ्यूचर मैनेजमेंट कॉलेज में प्रैक्टिस करा रहे गोल्फ कोच संजय कुमार ने बताया कि वह करीब 20 साल से गोल्फ प्लेयर्स को प्रैक्टिस करा रहे हैं। इस दौरान गोल्फ के कई प्रतिभावान प्लेयर्स उभर कर सामने भी आए। उन्होंने बताया कि गोल्फ गेम में एक बार में चार प्लेयर्स खेलते हैं। जो बाल को एक-एक कर स्कोरिंग करते हैं। इसके लिए प्लेयर्स को तीन चांस मिलते हैं। कोरिंग करने के लिए प्लेयर्स को बाल ग्रीन होल में डालनी हाेती है।

ऐसे होती है स्कोरिंग

गोल्फ प्लेयर्स की स्कोर जानने के लिए स्कोरिंग बोर्ड लगा होता है, जिस पर प्लेयर्स की स्कोरिंग शो होती रहती है। इसके साथ प्लेयर्स भी एक की दो नम्बर प्लेयर, दो की तीन नम्बर प्लेयर, तीन की चार नम्बर और चार नम्बर की एक नम्बर का प्लेयर स्कोर की स्कोरिंग करता है।

गोल्फ के लिए स्टेडियम में अभी तक कोई व्यवस्था नहीं है। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। जिससे प्लेयर्स को गोल्फ खेलने की भी सुविधा मिल सके।

आरएसओ, मुद्रिका पाठक