- विधायक निधि से 25 लाख से अधिक निधि स्कूलों को जारी हुई

- डीआरडीए पर लगे आरोपों पर सरकार ने लिया एक्शन, मांगा जवाब

BAREILLY:

शासन ने डीआरडीए से विधायक निधि के तहत जिन स्कूल्स को 25 लाख से ज्यादा का बजट जारी किया है उन सभी का ब्योरा मांगा है। दरअसल, डीआरडीए पर आरोप लगे थे कि नियमों को ताक पर रखकर रकम जारी कर दी थी। इसको देखते हुए शासन ने माननीयों की निधि से स्कूलों को जारी हो रही रकम का डाटा खुद से तैयार करने का फैसला सरकार ने ि1लया है।

शिकायत पर मांगा रिकॉर्ड

मीरगंज के उमराव, हेतराम व अन्य ने मुख्यमंत्री को लेटर लिखकर डीआरडीए पर गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप के मुताबिकविधायक स्कूलों को रकम देने के जो प्रस्ताव भेजते हैं तब अधिकारी पुराना डाटा देखे बिना एस्टीमेट तैयार कर रकम जारी कर देते हैं। साथ ही इसमें कमीशन फिट होता है, इसीलिए कोई प्रस्ताव रुकता नहीं और पास होता रहता है। आरोप लगाए कि डीआरडीए स्कूलों का डाटा तैयार किया था लेकिन तमाम स्कूलों को वर्ष 2013 के बाद निर्धारित 25 लाख से अधिक रकम जारी कर दी। विभाग को फंसता देख मामला दबा दिया गया। इसी शिकायत पर सरकार ने डीआरडीए से जवाब खुद डाटा तैयार करने के लिए रिकॉर्ड मांगा है।

स्कूलों को नियमानुसार निधि जारी की गई है। वर्ष 2013 के बाद किसी भी स्कूल को विधायक निधि से 25 लाख से अधिक रकम जारी नहीं की।

साहित्य प्रकाश मिश्र, डीआरडीए