-क्लास अटेंड करने की बजाज धूप सेक रहे हैं गुरुजी

-बीएसए मौन, स्कूल्स में बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

<-क्लास अटेंड करने की बजाज धूप सेक रहे हैं गुरुजी

-बीएसए मौन, स्कूल्स में बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

BAREILLY BAREILLY मौसम के करवट लेते ही सरकारी स्कूल्स की शिक्षा पटरी से उतर गई है। मोटी तनख्वाह लेने वाले टीचर्स क्लास अटेंड करने की जगह धूप सेक रहे हैं। स्कूल जाने के बावजूद गुरुजी पढ़ा नहीं रहे हैं। इसके चलते परिषदीय स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

बीएसए मौन, अभिभावक परेशान

सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। कोहरे की चादर ने जिदंगी और वाहनों पर ब्रेक सा लगा दिया है। लोग घरों से निकलने में कतरा रहे हैं। ठंड के इस प्रकोप का असर नौनिहालों की शिक्षा पर पड़ रहा है। कुछ शिक्षक स्कूल नहीं आ रहे हैं, जो जा रहे हैं वह पढ़ाने की जगह धूप सेक रहे हैं। स्कूल का समय पूरा होने के बाद ताले लटका घर को चले जाते हैं। मथुरापुर, सीबीगंज, अटा कायस्थान, भुता में खुले सरकारी स्कूल्स की स्थिति काफी दयनीय है। वहीं बीएसए देवेन्द्र स्वरूप सचान के मौन रहने से स्थिति और खराब हो गई है। अभिभावकों का कहना है कि वह शिक्षकों की शिकायत करने के लिए फोन मिलाते हैं तो केवल रिंग जाती रहती है, लेकिन वह फोन नहीं उठाते हैं। अभिभावकों का कहना है कि बीएसए शिक्षकों पर अंकुश रख पाने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं।

स्कूल्स का औचक निरीक्षण किया जाएगा। कोई भी शिक्षक धूप सेकते हुए मिला, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शशि देवी शर्मा, एडी बेसिक