-एक ही दिन शहर में आ रहे दोनों, एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड

-डायल 100 के तहत गाडि़यों को चलाने की पुलिस लाइन में दी गई ट्रेनिंग

>BAREILLY: 19 नवंबर को बरेली में एक साथ दो बड़े लीडर्स पहुंच रहे हैं। एक और जहां राज्यपाल राम नाइक आरयू के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे तो दूसरी और सीएम अखिलेश यादव पुलिस लाइन में डायल 100 के तहत आई गाडि़यों को हरी झंडी दिखाने के साथ 300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। दोनों की सिक्योरिटी को लेकर एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। एसपी सिटी ने दूसरे डिस्ट्रिक्ट से एक्स्ट्रा फोर्स मंगाने की लिस्ट तैयार कर ली है। जल्द ही आरयू और पुलिस लाइन में सिक्योरिटी इंतजाम को लेकर विजिट की जाएगी।

ड्रोन कैमरे से भी रहेगी नजर

राज्यपाल और सीएम का बरेली में आने का रूट लगभग एक ही है। दो लोग एयरफोर्स स्टेशन पर विमान से उतरेंगे और फिर वहां से कार से जाएंगे। यहां से आरयू और पुलिस लाइन दोनों का रूट सेम है। इसलिए पुलिस को रास्ते में ड्यूटी लगाने में ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होगी। दोनों स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ड्रोन कैमरे भी यूज किए जाएंगे। दोनों स्थलों पर पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे। डिस्ट्रिक्ट के फोर्स के साथ एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड की गई है।

एसएसपी ने जवानों की ली क्लास

सीएम के हाथों डायल 100 की शुरुआत होने के चलते डायल 100 की ट्रेनिंग तेज कर दी गई है। फ्राइडे एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पुलिस लाइन में पहुंचे और डायल 100 में तैनात ड्राइवरों और पीआरवी स्टॉफ की मीटिंग कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बताया कि पुलिसकर्मी तीन ऑप्शन दें जिसके आधार पर उनकी ड्यूटी लगाई जा सके। दूसरी और दिन भर ड्राइवरों और पीआरवी स्टॉफ की व्हीकल को ऑपरेट करने की ट्रेनिंग दी गई। कई गाडि़यों को फील्ड में भेजकर रेस्पांस टाइम भी चेक किया गया।

एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड

10-एएसपी, 28-डीएसपी, 102-एसएचओ व एसओ, 310-एसआई, 22-एचसीपी, 920-कांस्टेबल, 22- लेडी एसआई, 70-लेडी कांस्टेबल, 50-टीएसआई, 80-ट्रैफिक कांस्टेबल, 6-एपी गार्द, 4 कंपनी-पीएसी