-आरयू वीसी ने भी परखी एलएलबी परीक्षा की सुचिता

-बरेली, मुरादाबाद और बिजनौर में बनाए गए 16 केन्द्र

BAREILLY

आरयू के एलएलबी एग्जाम में ट्यूजडे को 16 सेंटर्स पर एक हजार से अधिक स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया। एग्जाम के दौरान बीसीबी में एक छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गई। नकल चेक करते वक्त उसके पास से प्राचार्य को उसके गेस पेपर मिला। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने उसकी नकल सामग्री जब्त करते हुए, उसे दूसरी आंसर शीट थमा दी। एग्जाम के दौरान वीसी ने खुद कई स्कूल्स का दौरा किया। क्लासिक इंस्टीट्यूट में गाडि़यों की कतार लगे होने पर वीसी ने नाराजगी जताई।

16 केन्द्रों पर हुई परीक्षा

ट्यूजडे से शुरू होकर 29 जनवरी तक चलने वाली एलएलबी की परीक्षा के लिए बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर समेत 16 केन्द्र बनाए गए हैं। वहीं बीसीबी में कॉमर्स ब्लॉक को परीक्षा का केन्द्र बनाया गया। ट्यूजडे को परीक्षा दोपहर दो बजे शुरू हुई। परीक्षा में नकल रोकने के लिए कॉलेज मैनेजमेंट ने पूरी ताकत झोंक दी। कॉमर्स ब्लॉक के पास बेरीकेडिंग कराई गई। पांच-पांच प्रोफेसर्स ने स्टूडेंट्स की तलाशी ली। परीक्षा के दौरान बीसीबी प्राचार्य डॉ। आरबी सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें एक लड़की के पास से गेस पेपर के पन्ने मिले। उन्होंने जब्त कर दूसरी आंसर शीट थमा दी। वहीं चीफ प्रॉक्टर अजय कुमार शर्मा ने कहा कि एलएलबी के एग्जाम में इस बार नकल नहीं होने दी जाएगी।

नियमों की उड़ी धज्जियां

एलएलबी के एग्जाम में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। छात्र नेता सत्ता के हनक में वाहनों से एग्जाम सेंटर पर पहुंचे, जबकि नियमानुसार उन्हें वाहन पार्किंग में खड़ी करके आना चाहिए था। हैरत की बात है कि इस दौरान कॉलेज मैनेजमेंट का पूरा अमला वहां खड़ा रहा, लेकिन किसी ने भी उन्हें नहीं रोका।