सेफ्टी के मद्देनजर सऊदी हुकूमत ने लिया ऐसा फैलसा

हज कमेटी ने जारी की तीसरी वेटिंग लिस्ट, बरेली के जायरीन शामिल

>BAREILLY: इस बार हज जायरीन को इंडियन एयरपोर्ट की जगह सऊदी अरब में सिम कार्ड मिलेगा। सऊदी हुकूमत ने सेफ्टी के मद्देनजर ऐसा फैसला लिया है। वहीं हज कमेटी ऑफ इंडिया ने जायरीन की तीसरी वेटिंग लिस्ट जारी की है। इसमें बरेली के जायरीन का भी नाम श्ामिल है।

एयरपोर्ट पर मिल जाती थी सिम

गौरतलब है कि मुताबिक मुकद्दस सफर पर जाने वाले जायरीन को सिमकार्ड उपलब्ध कराया जाता है। ताकि वह वतन में अपने घर वालों से बातचीत कर सकें। अभी तक की व्यवस्था के मुताबिक जायरीन को उड़ान भरने से पहले एयरपोर्ट पर ही सिम कार्ड उपलब्ध करा दिया जाता था। हालांकि इस बार सऊदी हुकूमत ने सुरक्षा का हवाला देते हुए व्यवस्था में बदलाव किया है और जायरीन को सिम सऊदी पहुंचने पर देने का फैसला किया है।

478 का नाम हुआ फाइनल

वहीं हज कमेटी ऑफ इंडिया ने वेटिंग लिस्ट वाले जायरीन की तीसरी वेटिंग लिस्ट फ्राइडे को जारी कर दी है। इस लिस्ट में बरेली के भी जायरीन का नाम शामिल है। कमेटी ने हेड कवर नंबर 1261 से 1437 तक वाले जायरीन का नाम फाइनल किया है। जिसमें 478 जायरीन का नाम फाइनल हुआ है। हज सेवा समिति के संस्थापक प्रवक्ता पम्मी खां वारसी ने बताया कि 30 जुलाई तक ग्रीन कैटेगरी वाले जायरीन 218400 रुपए और अजीजिया कैटेगरी वाले 184500 रुपए जमा करने होंगे। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जायरीन को मेडिकल स्क्रीनिंग एंड फिटनेस सर्टिफिकेट, पासपोर्ट, एक फोटो, पे इन स्लिप, आधार कार्ड या कोई दूसरा पहचानपत्र आदि दस्तावेज 30 जुलाई तो यूपी हज कमेटी लखनऊ को भेजना होगा।

हेल्प लाइन नंबर

8476910786 और 7055921786

नोट: जायरीन अपने सवाल इन नंबर पर पूछ सकते हैं।