भोजीपुरा रेलवे स्टेशन के पास ट्रेनिंग कैंप में जायरीन को दी गई ट्रेनिंग

हज जाने वाले जायरीन के लिए 20 जुलाई से बरेली में लगेगा टीकाकरण कैंप

>BAREILLY: हज सेवा समिति की ओर से हम चलें मक्का-मदीना प्रोग्राम में हज की मुकद्दस यात्रा पर जाने वाले जायरीन भोजीपुरा रेलवे स्टेशन के पास ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग के दौरान सही जवाब देने वाले जायरीन को ईनाम भी दिया गया। वहीं हज जायरीन को वैक्सीनेशन कैंप आगामी 20 से 28 जुलाई तक होगा।

कोटा बढ़ाए जाने की उठी मांग

कैंप में बरेली हज सेवा समिति के अध्यक्ष विधायक अताउर्रहमान ने कहा कि भारत के हज यात्रियों को कोटा इस वर्ष कम दिया गया है। इस बार 135020 लोग हज पर जा रहे हैं। जबकि पिछले वर्ष 170000 हज यात्रियों का कोटा था। 100020 जायरीन हज कमेटी की ओर से और 35000 निजी टूर के माध्यम से काबा का दीदार करने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जायरीन के लिए कोटा बढ़ाया जाना चाहिए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग काबा का दीदार कर सकें।

मुल्क की सलामती की करें दुआ

समिति के संस्थापक व प्रवक्ता पम्मी खां वारसी ने कहा कि 21 से 28 जुलाई तक टीकाकरण और हज ट्रेंनिग का काम भी मुकम्मल हो जाएगा। फ्लाइट शेड्यूल भी इसी सप्ताह जारी होने की उम्मीद है। महासचिव नवाब अय्युब हसन खां ने जायरीन को मुबारकबाद देते हुए कहा कि हिंदुस्तान की सलामती, कामयाबी और भारत में भाईचारा बने रहने की दुआ करें। ट्रेनर हाजी यासीन कुरैशी ने हज करने का अरकान और एहराम बांधना सिखाया और इस्लामी सवाल जवाब प्रोग्राम में अध्यक्ष विधायक अताउर्रहमान और महासचिव नवाब अय्युब हसन खां ने सही जवाब देने वालों को ईनाम दिया। इस मौके पर भोजीपुरा हज सेवा समिति के प्रभारी हाजी हुरमत खान, मोहम्मद अली, फैज़ान खां कादरी, हाजी हुरमत खां आदि मौजूद रहे।

कहां-कहां लगेगा टीकाकरण कैंप

तारीख स्थान

20 जुलाई एवाने फरहत शादी हॉल, सैलानी

21 जुलाई मदरसा, मिर्धान मोहल्ला फरीदपुर

22 जुलाई तैयबा शादी हॉल, पुराना शहर

23 जुलाई मदरसा मंजरे इस्लाम, सौदागरान

25 जुलाई मोहल्ला सुजातपुर, मीरगंज

26 जुलाई मदरसा जामिया नूरिया रजविया, बाकरगंज

27 जुलाई शाहगढ़, बहेड़ी

28 जुलाई खलील हायर सेकेंड्री स्कूल सिविल लाइंस