- बिशारतगंज में खड़ी थी आगरा-कैंट पैसेंजर

-झटके के साथ आगे बढ़ गई थी ट्रेन

- लपककर चढे़ लोको पायलट ने रोक ली ट्रेन

BISHARTGANJ:

मंडे मॉर्निग बिशारतगंज स्टेशन पर बड़ा हादसा टल गया, जब स्टेशन पर खड़ी यात्रियों से भरी आगरा-कैंट पैसेंजर ट्रेन के इंजन में एक युवक चढ़ गया। पहले उसने हॉर्न बजाया और फिर ट्रेन को चला दिया। लिहाजा, ट्रेन आगे भी बढ़ गई, लेकिन इस बीच हॉर्न की आवाज सुनकर दौड़ा असिस्टेंट ड्राइवर ट्रेन पर चढ़ गया और उसने ट्रेन को काबू में कर लिया। यात्रियों को जब मामले का पता चला तो उन्होंने युवक को जमकर पीटा। पर हैरत की बात यह रही कि युवक को पुलिस हिरासत में भेजने की बजाय छोड़ ि1दया गया।

क्रॉसिंग देने के लिए रुकी थी

आगरा से चलकर बरेली जाने वाली आगरा-कैंट पैसेंजर ट्रेन मंडे मॉर्निग 9.37 बजे बिशारतगंज रेलवे स्टेशन पहुंची। कंट्रोलरूम मुरादाबाद के निर्देश पर चनहेटी की तरफ से आ रही डुप्लीकेट इण्टरसिटी एक्सप्रेस को गुजारने के लिए स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने आगरा कैण्ट पैसेंजर ट्रेन को क्रॉसिंग में खड़ा कर दिया। इण्टरसिटी गुजरने के बाद भी रामगंगा रेलवे स्टेशन पर ट्रैक खाली नहीं होने के कारण पैसेंजर ट्रेन को नहीं चलाया जा सका। ट्रेन के काफी देर से खड़े रहने के चलते यात्री हंगामा करने लगे। इसी दौरान एक युवक इंजन पर चढ़ गया। युवक ने हॉर्न बजाते हुए ट्रेन को स्पीड दे दी। हॉर्न बजने के कारण प्लेटफॉर्म पर घूम रहे यात्री दौड़कर बोगियों में चढ़ने लगे। वहीं स्पीड बढ़ने के साथ ट्रेन आगे भी बढ़ गई। ट्रेन को चलती देख सहायक ड्राइवर दूर से दौड़ा और ट्रेन को रोककर बड़े हादसे को टाल दिया, लेकिन इसी के साथ ही लापरवाही भी उजागर हो गई।

इंजन छोड़ गायब थे दोनाें ड्राइवर

ट्रैक क्लीयर न होने के चलते ट्रेन काफी देर से स्टेशन पर खड़ी थी। लिहाजा, मुख्य लोको पायलट स्टेशन मास्टर के पास बैठ गए थे। जबकि, सहायक लोको पायलट प्लेटफार्म के दूसरी ओर चले गए थे। इस दौरान उन्होंने इंजन का गेट बंद नहीं किया था, जिसके चलते युवक ट्रेन चला पाने में कामयाब हो सका।

आगरा कैण्ट पैसेंजर ट्रेन को चलाने का प्रयास करने वाला युवक मंदबुद्धि का था। उसे डांट फटकार कर छोड़ दिया गया।

-सत्यबीर सिंह ,स्टेशन अधीक्षक बिशारतगंज