- सीएचसी में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया

BAREILLY:

बैलगाड़ी में रेत भरकर लाते वक्त बहेड़ी में हाईटेंशन लाइन का तार भैंसागाड़ी पर गिर गया। करंट की चपेट में आने से चालक समेत दो भैंसों की मौत हो गई। जबकि आगे-पीछे चल रहे उसके पिता व भाई बाल-बाल बचे। हादसा के बाद बिजली विभाग को फोन कर सप्लाई बंद कराई गई। मामले में बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर दी गई है।

रुड़की तिराहे पर हुआ हादसा

हादसा संडे सुबह करीब छह बजे का बताया जा रहा है। कस्बा के मुहल्ला शेखुपर निवासी खेमकरन पाल की गाय के पैरों में घाव हो गया था। किसी ने उन्हें गाय के नीचे रेत डालने की सलाह दी थी, जिस पर वह बड़े बेटे वीरपाल तथा छोटे बेटे गौतम पाल के साथ नरायन नगला स्थित किच्छा नदी पुल से रेत लेने गए थे। रुड़की तिराहे पर 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन से एक तार टूटकर भैंसा गाड़ी पर गिर पड़ा। जिससे एक भैंसे का पेट फट गया तथा दूसरा भैंसा भी बुरी तरह तड़पने लगा। गौतम ने गाड़ी से कूदकर जान बचाने की कोशिश की। इस प्रयास में उसका शरीर करंट प्रवाहित भैंसे के संपर्क में आ गया। जिससे वह भी करंट से तड़पने लगा। आगे-पीछे चल रहे उसके पिता व भाई ने मदद को शोर मचाया। लोग मदद को दौड़े भी पर करंट के कारण वे तमाशाबीन बन कर रह गए। किसी ने बिजली विभाग को फोन कर लाइन बंद कराई, लेकिन तब तक दोनों भैंसों की मौत हो चुकी थी। वहीं गौतम मरणासन्न अवस्था में पहुंच गया था। परिजन उसे सीएचसी लेकर दौड़े। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले की जांच को लिखा जा रहा है। जांच में यदि बिजली विभाग की लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी। पीडि़त परिवार की मदद के लिए भी प्रयास किए जा रहे है। जो भी संभव मदद होगी दिलवाई जाएगी।

ममता मालवीय, एसडीएम, बहेड़ी