-ऑनर किलिंग का मामला

-घर में बहन को प्रेमी के साथ देख लिया था

बहेड़ी: बहेड़ी में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बहन को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देखकर चार भाइयों ने लाठी-डंडे स पीट-पीट कर मार डाला। इस दौरान प्रेमी की भी जान लेने की कोशिश की गई, लेकिन वह जान बचाकर भाग निकला।

बेदम होने तक पीटते रहे

इग्राह निवासी भूपराम की 18 वर्षीय बेटी का गांव के ही एक युवक प्रेम-प्रसंग चल रहा था। वेडनसडे रात लगभग 11 बजे प्रेमी गोकुल प्रेमिका से मिलने उसके घर में घुस गया। आहट पाकर बराबर के कमरे में सो रहा बड़ा भाई रमेश बगल के कमरे में पहुंचा तो वहां बहन को प्रेमी के साथ देखकर आपा खो दिया। डंडा से दोनों को मारने लगा। इसी बीच प्रेमी मौका पाकर भाग निकला। इस दौरान दूसरे भाई भी आ गए और वह भी बहन को पीटने लगे। जब वह बेहोश हो गई तो आरोपी उसे छोड़कर फरार हो गये।

डॉक्टर ने नहीं किया इलाज

घायल बेटी को रात करीब डेढ़ बजे उसकी मां शांति देवी बहेड़ी सीएचसी लेकर गई, लेकिन इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर देवेश ने बिना पुलिस रिपोर्ट के इलाज करने से मना कर दिया। बूढ़ी लाचार मां जब तक उसे थाने लेकर पहुंचती रास्ते में ही बेटी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने ऑनर किलिंग मानते हुए चौकी इंचार्ज की तरफ से लड़की के भाई रमेश,भगवान दास तथा तहेरे भाई रामऔतार तथा राम सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर लिया। वहीं लड़की के भाइयों के चंगुल से छूटकर गोकुल पिता नन्हें लाल को लेकर बहेड़ी थाने पहुंचा। पुलिस को दी तहरीर बताया कि जमीनी रंजिश के चलते रमेश व उसके भाइयों ने उस पर चाकू से हमलाकर घायल कर दिया।

सीएचसी पर छोड़ गए पुलिस वाले

लड़की की मां ने बताया कि गोकुल के पिता की तहरीर मिलने के बाद रात में ही उसके घर दो सिपाही मौके पर पहुंचे थे। दोनों पुलिसकर्मियों के साथ वह घायल बेटी को लेकर सीएचसी गई थी। पर दोनों सिपाही उन्हें सीएचसी गेट पर छोड़ गये। हालांकि पुलिस इस तरह की बात से इनकार कर रही है। हालांकि, लडकी के घर पुलिस जाने की बात जरूर कह रही है।

-----

शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है, चार आरोपी भाइयों के खिलाफ हत्या का मुकदमा चौकी इंचार्ज की तरफ से दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

अजय श्रोत्रीय कोतवाल बहेड़ी

-----------

घायल लड़की सीएचसी लायी गयी थी। पर वह बिना सूचना दिये अस्पताल से निकल गयी। जहां तक लड़की की मां के आरोप हैं तो जांच करायी जाएगी, दोष साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी।

कैलाश चन्द्र जोशी,

प्रभारी चिकित्साधिकारी बहेड़ी सीएचसी