- हाइटेंशन लाइन के नीचे कच्ची ईट बना रहा था दंपत्ति

- एक साथ दो लोगों की मौत से गांव में मचा हड़कंप

FRIDPUR : थाना क्षेत्र के पिपरथरा गांव में हाईटेंशन तार मजदूर दंपत्ति पर मौत बनकर गिर पड़ा। हादसे के वक्त दंपत्ति खेत में ईट थपाई का काम कर रहा था। अचानक बिजली का तार टूट कर महिला के ऊपर गिर पड़ा। पत्नी को करंट से झुलसता देख पति बचाने के लिए लपका तभी करंट ने उसे भी चिपक लिया। लिहाजा, दोनों ने मौके पर ही तड़पकर दम तोड़ दिया। साल भर में, हाइटेंशन तार गिरने का यह दूसरा वाकया है। लास्ट ईयर बिजली विभाग की लापरवाही से कई जानवरों की मौत हो गई थी।

पत्‍‌नी को झुलसता देख्ा बचाने गया

पिपरथरा गांव के रामकृष्ण व उनकी पत्‍‌नी कौशल्या मेहतरपुर तिजा सिंह में नूर ब्रिक फील्ड अब्दुल रब के भट्ठे पर कच्ची ईंट बनाने का काम करते थे। पिछले दिनों भट्ठा मालिक ने गांव में मिट्टी खरीदी थी। रोजाना की तरह मंडे सुबह करीब सात बजे दोनों ईट बना रहे थे। तभी अचानक हाइटेंशन लाइन का तार टूट कर कौशल्या के ऊपर गिर पड़ा। कौशल्या तार में चिपक गई बुरी तरह से झुलस गई। कौशल्या को झुलसता देख रामकृष्ण उसे बचाने के लिए गया और वह भी करंट के चपेट में आ गया। करंट की चपेट में आने से दोनों गंभीर रूप से झुलस गए और कुछ देर बाद दोनों की मौत हो गई।

बेसहारा हो गए बच्चे

रामकृष्ण के 6 बेटे और 2 बेटियां हैं। मां-बाप के मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। बच्चों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया। बच्चों के सिर से मां-बाप का साया उठ गया। मां की मौत के बाद उसके कलेजे के टुकड़ों को सहारा देने वाला कोई नहीं बचा है। अब बच्चों के सामने गुजर-बसर का संकट आ गया। परिवार के कुछ लोगों ने बच्चों को समझा और धैयर्1 बंधाया।

पिछले वर्ष भी हो चुका हादसा

बिजली की हाइटेंशन लाइन के झूलते तार गिरने से पिपरथरा गांव में ही पिछले वर्ष भी हादसा हो चुका हैं। गांव में ही खेत पर गायें चर रही थी। तभी अचानक तार टूट कर गायों के ऊपर गिर गया और चार गायों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद भी बिजली विभाग नहीं चेता। उसने ढीले तारों को सही नहीं किया। जिससे मंडे को दो लोगों की मौत हो गई।