देवरनियां के पखुर्नी गांव में दिया वारदात को अंजाम, दहेज की भी करते थे मांग

>BAREILLY/BAHEDI/DEVRANIYA: देवरनियां थाना अंतर्गत पखुर्नी में मंडे दोपहर महिला को अवैध संबंधों का विरोध करने पर पति व ससुराल वालों ने जिंदा जला दिया। ट्यूजडे सुबह महिला की सिटी के प्राइवेट हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई। महिला के परिजनों ने दहेज में दो लाख रुपए की मांग का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने पिता की तहरीर पर पति समेत 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। यही नहीं दोनों के परिजन प्राइवेट हॉस्पिटल में पंचनामा भरने के दौरान आपस में शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के लिए झगड़ने लगे लेकिन पुलिस ने किसी तरह से उन्हें समझाकर शांत कराया।

दो वर्ष पहले हुई थी शादी

मृतका किरन का विवाह 14 जून 2016 को पखुर्नी निवासी मुकेश से हुआ था। उसके दो महीने की बेटी रजनी है। किरन का मायका भोजीपुरा के पीपलसाना चौधरी में है। किरन के पिता चंद्रपाल का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका पति व ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। दहेज न लाने पर उसकी पिटाई की जाती थी। यही नहीं मुकेश के अपनी भाभी से भी अवैध संबंध हो गए थे जिसका किरन विरोध कर रही थी।

गांव वालों ने बुझाई आग

मंडे दोपहर को भी किरन ने पति को भाभी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया तो फिर उसने विरोध किया। इस पर पति ने उसकी पिटाई की और फिर परिजनों के साथ मिलकर उसपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। गांव वालों ने शोर सुना तो मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग बुझाई। पिता का आरोप है कि मुकेश ने उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया लेकिन उन्हें खबर नहीं दी और ट्यूजडे सुबह उन्हें गांव के प्रधान सुलेमान ने सूचना दी। चंद्रपाल ने पति मुकेश, सास रामसनेही, जेठानी कांति व ऊषा और चचिया ससुर जितेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पति मुकेश का कहना कि उसका पत्‍‌नी से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद गुस्से में किरन ने आग लगा दी। उसने हॉस्पिटल में एडमिट कराया लेकिन उसकी मौत हो गई। उसने ससुराल वालों को भी भी तुरंत सूचना दे दी थी।

महिला की जलकर मौत हुई है। मायके वालें ने दहेज व अवैध संबंध में हत्या का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सोनकर बाबू, एसएचओ देवरनियां