- ट्रैफिक पुलिस की तरफ से शिविर लगाकर कराया जा रहा आई टेस्ट

- 85 ऑटो चालकों में से 30 की आंखे पाई गई कमजोर

बरेली : शहर में फर्राटा भर रहे ऑटो ड्राइवर्स के लिए यह खबर झटका दे सकती है। जी हां अब अगर ऑटो ड्राइवर्स की आंखे कमजोर हैं तो ट्रैफिक डिपार्टमेंट ऑटो का परमिट कैंसिल कर देगा। इसके लिए फ्राइडे को एसपी ट्रैफिक ऑफिस में आई चेकअप कैंप आयोजित किया गया।

इतने ड्राइवर्स का हुआ चेकअप

फ्राइडे को ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से विभागीय कार्यालय में आई चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। चौपुला, सेटेलाइट और चौकी चौराहा समेत अन्य चौराहों से गुजरने वाले ऑटो को रोककर उन्हें एसपी ट्रैफिक कार्यालय जाकर टेस्ट कराने के लिए कहा गया। इस दौरान 87 ड्राइवर्स का आईटेस्ट हुआ जिसमें 27 की नजर कमजोर मिली वहीं 3 ड्राइवर्स की आंखों में मोतियाबिंद की शिकायत पाई गई।

क्यों पड़ी जरुरत

एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार के अनुसार शहर में भारी संख्या में ऑटो संचालित हो रहे हैं। हजारों यात्री रोजाना ऑटो में सफर करते हैं। अगर ऑटो ड्राइवर को आंखे कमजोर हैं या कोई अन्य आंख संबंधी परेशानी है तो सड़क हादसे की आशंका ज्यादा रहती है। इस प्रकार की पहल से सड़क हादसे में काफी हद तक अंकुश लग सकता है।

चश्मा लगाओ वरना परमिट कैंसिल

जिन ड्राइवर्स की आंखों में दिक्कत मिली इनकों सख्त हिदायत दी गई हैं कि अगर आंखों का इलाज नहीं कराया या फिर बिना चश्मा लगाए ऑटो चलाते पाए गए तो ऑटो का परमिट कैंसिल कर दिया जाएगा। इन ड्राइवर्स की पहचान करने के लिए विभागीय लोगों ने ड्राइवर्स का फोटो समेत आई टेस्टिंग रिपोर्ट जमा कर ली है।