-परिवहन मंत्री की फटकार के बाद अब अवैध शो रुम पर कार्रवाई करने की तैयारी

-ट्रेड सर्टिफिकेट को भी निरस्त करने की तैयारी, जल्द ही चलेगा अभियान

बरेली : जिले में वाहनों के शोरूम के नाम पर खेल चल रहा है। एक ट्रेड सर्टिफिकेट के नाम पर कई शोरुम खोलकर सरकारी खजाने को चूना लगाया जा रहा है। अभी तक इस पर विभाग खामोश बैठा था लेकिन परिवनह मंत्री की क्लास के बाद अब इन कार्रवाई की फिर कवायद शुरु हो गई है।

परिवहन मंत्री ने ली क्लास

मंगलवार को परिवहन मंत्री ने विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास ली थी। इसके बाद एक ही ट्रेड सर्टिफिकेट पर कई ब्रांच खोलकर धडल्ले से चल रहे वाहन शोरुम पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। जिले में एक ही ट्रेड सर्टिफिकेट के नाम 130 से ज्यादा शो रुम चल रहे हैं। जबकि नियम ये कहता है कि एक ट्रेड सर्टिफिकेट पर एक ही वाहन शो रुम संचालित किया जा सकता है। अब जब मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई है तो इन पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

नोटिस देकर कर बैठ गए चुप

जिले में धडल्ले से चल इन वाहन शो रुम को पिछले दिनों एआरटीओ की तरफ से नोटिस भी भेजा गया था लेकिन नोटिस के बाद भी शोरूम चल रहे हैं। वहीं अधिकारी भी खानापूर्ति करके खामोश होकर बैठ गए। अब जब परिवहन मंत्री की फटकार लगी है तो अधिकारियों को कार्रवाई की याद आई है और ट्रेड सर्टिफिकेट निरस्त करने की तैयारी चल रही है।

जिले में करीब 130 से ज्यादा ऐसे वाहन शो रुम है जो अवैध हैं। इनको नोटिस जारी किया गया है। अब इन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आरपी सिंह, एआरटीओ, प्रशासन