-14 सूत्रीय मांगों को लेकर इनकम टैक्स कर्मचारियों ने की भूख हड़ताल

-मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी

बरेली। ज्वाइंट काउंिसल ऑफ एक्शन के बैनर तले इनकम टैक्स कर्मचारियों को अपनी लंबित मांगों को लेकर एक दिन की भूख हड़ताल करनी पड़ी गई। संगठन के केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने 14 सूत्रीय मांगों पर जल्दी ही विचार नहीं किए जाने पर आंदोलन को और भी तेज करने की चेतावनी भी दी।

मांगें न मानने पर आंदोलन तेज

इनकम टैक्स एम्प्लाई फैडरेशन व इनकम टैक्स गजेटेड ऑफीसर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में मुख्य कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल में बैठे कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। इस मौके पर आईटीई के जोनल सचिव रविन्द्र सिंह ने अपने साथियों के साथ 14 सूत्रीय मांगों को लेकर विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा अगर कर्मचारियों की मांगों को नहीं माना गया तो संगठन आंदोलन को तेज करेगा।

काफी समय से पेंडिंग हैं मांगें

आईटीजीओए के अध्यक्ष योगेश श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी मांगें जायज हैं और काफी समय से लंबित हैं। ज्वाइंट काउंसलिंग ऑफ एक्शन बरेली के संरक्षक संयुक्त आयकर आयुक्त एसबी सिंह, एमएम अब्बास, राजेश कुमार, सुनील मिश्रा, अरुण जायसवाल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों में मुकेश कुमार, राजीव मिश्रा, लक्ष्मण सिंह, अभिषेक कुमार, कुलदीप गंगवार, कमलेश मौर्य, आरके सिन्हा, योगेश पाल, विपिन सक्सेना, अंशल पांडेय, नन्द जी पांडेय, अमर गुप्ता, वीरेन्द्र सिंह, शिवम सोनी, सीपी यादव आदि शामिल रहे।

यह हैं लंबित मांगें

- विभाग के पुनर्गठन की प्रक्रिया को जल्द पूरी कराना ं

- प्रमोशन के लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण कराना

- सहायक आयकर आयुक्त के तदर्थ पदोन्नति का नियमितिकरण

- आयकर अधिकारी, आयकर निरीक्षक के वेतनमान सीबीआई निरीक्षकों के समान करना

- आयकर अधिकारी कैडर में लंबे समय से जारी स्टेगनेशन को खत्म करना

- नए फेसलेस युग में निरीक्षकों व स्टाफ को लैपटॉप उपलब्ध कराना

- सीबीआईसी की तर्ज पर सीबीडीटी में भी आकस्मिक कर्मचारियों को नियमित करना

- फेसलेस युग में ट्रांसफर व पदस्थापना नीति में परविर्तन करना

- आउट सोर्सिग बंद करना व स्वीकृत पदों में कोई कटौती न करना