- तिरंगा झंडा, बैज, टोपी और बैंड आदि बिक रहा बाजार में

>BAREILLY:

स्वतंत्रता दिवस का जश्न मंडे को मनाया जाएगा। आजादी के इस जश्न के लिए शहर तैयार हो गया है। इस मौके पर स्कूल्स से लेकर सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में विभिन्न प्रोग्राम आर्गनाइज किए जाएंगे। वहीं मार्केट भी सजकर तैयार हो गया है। तिरंगा झंडा के साथ बैज, टोपी, व बैंड से मार्केट पटा पड़ा है। पेरेंट्स के साथ बच्चे अपनी पसंद के मुताबिक इंडिपेंडेंस डे के लिए खरीदारी कर रहे हैं।

मार्केट में छाया तिरंगे का जादू

मार्केट में छोटे-बडे़ हर प्रकार का तिरंगा झंडा अवेलेबल है। बैच, स्टीकर, टैटू, टोपी सहित टेबल आदि पर डेकोरेट करने वाले सामान बिक रहे हैं। सिविल लाइन, नॉवेल्टी चौराहा, पंजाबी मार्केट, डीडीपुरम और सुभाषनगर सहित अन्य मार्केट में ठेलों और खोखे में आजादी को सेलीब्रेट करने के लिए सामान बिक रहे हैं। इन सामानों का प्राइस मार्केट में पांच रुपए से लेकर 100 रुपए तक है।

खादी की भी बढ़ी डिमांड

वहीं जनप्रतिनिधियों में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष उत्साह दिख रहा है। तिरंगा फहराने के लिए नये खादी के कुरता-पजामा के साथ खादी टोपी की डिमांड बढ़ी है। शहर के खादी भंडार में 15 अगस्त को लेकर तीन साइज में तिरंगा उपलब्ध है। सरकारी व निजी संस्थानों से लेकर प्राइवेट स्तर पर घरों या अन्य स्थानों पर तिरंगा फहराने वालों की पहली पसंद खादी भंडार में बने तिरंगा झंडा ही होता है।