-चचेरे भाई से ही कर ली 32 हजार की ठगी,

-साइबर सेल ने पुलिस की हेल्प से किया गिरफ्तार

BAREILLY: इंटर पास एसी मैकेनिक साइबर ठग बन गया। उसने अपना पहला शिकार चचेरे भाई को ही बनाया। धोखे से उसका एटीएम नंबर और पिन जान लिया और फिर 32 हजार रुपए की ऑनलाइन शापिंग भी कर ली। चचेरे भाई ने मामले की कंप्लेन सिरौली पुलिस से की तो केस साइबर सेल को ट्रांसफर हो गया। साइबर सेल ने पुलिस की हेल्प से ठग को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। उसके पास से दो मोबाइल और 5 हजार रुपए बरामद हुए हैं।

अकाउंट्स में ट्रांसफर कर लिए रुपए

रुखाड़ा निवासी जसवीर सिंह से एफआईआर दर्ज कराई थी कि उसके अकाउंट से 32 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। साइबर सेल ने जब डिटेल निकाली तो पता चला कि अकाउंट से पैसे पेटीएम, ऑक्सीजन वॉलेट, पे प्वाइंट इंडिया में ट्रांसफर किए हैं। इनसे मोबाइल रिचार्ज किए गए हैं और बची हुई रकम को गुरगांव सिरौली की बैंक ऑफ बड़ौदा और आंवला की एसबीआई ब्रांच के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है। जांच के बाद पुलिस ने थर्सडे आरोपी देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

ओटीपी देखकर मैसेज कर िदए डिलीट

पुलिस पूछताछ में देवेंद्र ने बताया कि जसवीर उसका चचेरा भाई है। वह जसवीर के साथ ही एसी रिपेयरिंग का काम करता था। जुलाई में दोनों वापस आ गए थे। देवेंद्र ने अपने साले प्रमोद से ऑनलाइन शापिंग की जानकारी ली। जब जसवीर का भाई हॉस्पिटल में एडमिट था तो उसने धोखे से जसवीर का एटीएम नंबर नोट कर लिया। जब जसवीर एटीएम से रुपए निकालने गया तो उसके साथ जाकर पिन नंबर भी देख लिया। जब वह जसवीर के साथ होता था तो वह उसका मोबाइल ले लेता था। इसी दौरान उसने आनलाइन शापिंग की और जसवीर के मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर भी डाल लिया और फिर मैसेज डिलीट कर दिए।