BAREILLY:

पुलिस ने सभी विरोध करने वालों को नॉवेल्टी पर ही रोकने की प्लानिंग की थी, लेकिन सैकड़ों की संख्या में लोग कलेक्ट्रेट पर पहुंच गए। वहां पर लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी को पीटना शुरू कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देने के बाद भीड़ वापस लौटने लगी तो रास्ते में डीएम आवास के पास एक साइकिल सवार गिर गया और उसे चोट लग गई। भीड़ ने पुलिस पर साइकिल सवार को गिराने का आरोप लगाते हुए पथराव करना शुरू कर दिया। कुछ पुलिसकर्मियों को पत्थर लग गए तो पुलिस ने लाठियां भांजकर सभी को खदेड़ दिया। कुछ देर बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से कुछ प्रभावशाली पहुंच गए। डीएम-एसएसपी ने उनसे भीड़ को वापस ले जाने की अपील की। वहीं एसएसपी ने पथराव करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

शहर में जगह-जगह जाम

इस्लामियां ग्राउंड से लेकर नॉवेल्टी व कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन के चलते सिटी में जगह-जगह जाम लग गया। सबसे ज्यादा प्रॉब्लम नॉवेल्टी चौक के पास हुई। यहां पर करीब दो घंटे तक ट्रैफिक बंद हो गया। एक-दो एंबुलेंस भी फंस गई लेकिन उन्हें किसी तरह से जाम से निकाल लिया गया। इसके अलावा श्यामगंज, अयूब खां, चौकी चौराहा, चौपुला व अन्य जगह भी जाम लग गया। ट्रैफिक पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम पर काबू पाया।

बंद हो अभद्र टिप्पणियां

बरेली: दरगाह आला हजरत से जुलूस की सरपरस्ती हजरत सुब्हानी मियां और सदारत सज्जादानशीन अजहरी मियां ने किया। खानकाहे नियाजिया के जुलूस को सज्जादानशीन हस्नी मियां की सरपरस्ती और सदारत खानकाह प्रबंधक शब्बू मियां ने की। जमियतुल उल्मा ए हिंद का जुलूस जिलाध्यक्ष मुफ्ती मोहम्मद मियां फासमी के नेतृत्व में निकाला गया। कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले इस्लामिया ग्राउंड में तकरीर का सिलसिला चला। जिसमें कमलेश तिवारी को अभद्र टिप्पणी करने पर मृत्यु अथवा उम्र कैद की सजा सुनाने की मांग की। वहीं, मांग पर जल्द कार्रवाई न होने पर और भी तेजी के साथ प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी। साथ ही, ऐसे बयानबाजी करने वालों पर राष्ट्रद्रोह की धाराओं में सजा देने का प्रावधान करने की मांग की। फिर जुलूस कलेक्ट्रेट रवाना हो गया।