-परिजनों ने दहेज के चलते लगाया हत्या का आरोप, मुकदमा दर्ज

-शरीर पर चोट के निशान, पति बोला मायके जाने की जिद पर मारे थे थप्पड़

BAREILLY: इज्जतनगर थाना अंतर्गत छोटी विहार परवाना नगर में महिला ने फंदे पर लटककर जान दे दी। महिला के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पति ने मायके जाने की जिद पर थप्पड़ मारने और सुसाइड की बात कही है। पुलिस ने पति समेत ससुराल के 6 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दो साल पहले हुई थी शादी

24 वर्षीय शिखा छोटी विहार परवाना नगर में रहती थी। उसका मायका सीबीगंज में है। उसकी शादी 11 जुलाई 2014 को चमन सिंह यादव से हुई थी। चमन ड्राइवर है। उसके 6 माह की बेटी प्रज्ञा है। चमन के मुताबिक वह 5 दिन के लिए पटना जा रहा था। जिस पर शिखा ने कहा कि वह मायके जाएगी। उसने मायके जाने से मना किया तो वह झगड़ा करने लगी। ट्यूजडे सुबह उसने गुस्से में दो-तीन थप्पड़ मार दिए । कुछ देर छोटा भाई ऊपरी मंजिल पर गया तो देखा कि शिखा टीन शेड के पाइप में साड़ी का फंदा लगाकर लटकी थी। पुलिस को शिखा की पीठ पर चोट के निशान मिले हैं। यही नहीं जिस जगह निशा लटकी हुई थी वहां पर शराब का पउआ भी मिला है।

दो लाख रुपए और बाइक की डिमांड

शिखा के पिता लाल बहादुर ने आरोप लगाया कि शिखा के पति व ससुराल वाले शादी के बाद से ही दो लाख रुपए और मोटर साइकिल की डिमांड करते थे । ट्यूजडे सुबह सूचना मिली कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। जब वह मौके पर पहुंचे तो शिखा का शव नीचे पड़ा हुआ था।

महिला ने फंदे पर लटककर जान दी है। मायके वालों ने पति समेत 6 लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा।

आरजी शर्मा, एसएचओ इज्जतनगर