-पुलिस की 15 गाडि़यों में जल्द लग जाएगा जीपीसी

-सिटी कंट्रोल रूम और कैदी वैन में लगेगा सिस्टम

<-पुलिस की क्भ् गाडि़यों में जल्द लग जाएगा जीपीसी

-सिटी कंट्रोल रूम और कैदी वैन में लगेगा सिस्टम

BAREILLY: BAREILLY: हाईटेक की दौर में बरेली पुलिस जल्द ही जीपीएस से कंट्रोल होगी। पुलिस के क्भ् वाहनों में जीपीएस लगाया जाएगा। एसएसपी के निर्देश पर दिल्ली की फर्म से क्भ् जीपीएस खरीदे जा रहे हैं। इन वाहनों की मॉनिटरिंग सिटी कंट्रोल रूम से होगी। जिससे पुलिस कंट्रोल रूम भी मॉडर्न हो जाएगा।

नहीं मिलती सही लोकेशन

वर्तमान में सिटी कंट्रोल रूम से रक्षक, क्यूआरटी, और वज्र वाहन चलते हैं। ये सभी फोर व्हीलर हैं। इसके अलावा चीता भी सिटी कंट्रोल रूम से ऑपरेट होती हैं। रक्षक, क्यूआरटी व वज्र वाहन की रोजाना अलग-अलग स्थान पर ड्यूटी लगाई जाती है। किसी भी बड़ी वारदात या बवाल होने पर इन वाहनों को मौके पर भेजा जाता है लेकिन कई बार वायरलेस से सही लोकेशन ही इन वाहनों की नहीं मिलती है। कई बार तो इन वाहनों में तैनात पुलिसकर्मी आराम फरमाते पकड़े जा चुके हैं।

म् हजार का होगा एक सिस्टम

ऐसे पुलिसकर्मियों पर निगरानी रखने और मौके पर तुंरत फोर्स को भेजने के लिए गाडि़यों में जीपीएस लगाया जाएगा। करीब म् हजार रुपए के सिस्टम, क्भ् जीपीएस इक्विपमेंट खरीदे जा रहे हैं। एसएसपी ने इसके लिए करीब क् लाख रुपए की रकम की स्वीकृति भी कर दी है। जल्द ही दिल्ली की कंपनी से सिस्टम खरीदने के बाद वाहनों में लगा दिया जाएगा।

कैदी वैन में भी लगेगा जीपीएस

सिटी कंट्रोल रूम से चलने वाले वाहनों के अलावा कैदी वैन में भी जीपीएस लगाया जाएगा। ये वैन वो होंगी, जो जेल से कोर्ट में बंदियों को पेशी पर लेकर जाती हैं। जीपीएस से इनकी भी लोकेशन ट्रेस की जा सकेगी।