- लाइट वेट ज्वैलरी की मार्केट में बहार

- कस्टमर्स को ऑफर्स भी दे रहे ज्वेलर्स

<- लाइट वेट ज्वैलरी की मार्केट में बहार

- कस्टमर्स को ऑफर्स भी दे रहे ज्वेलर्स

BAREILLY:

BAREILLY:

अक्षय तृतीया इस बार क्8 अप्रैल को है। इस मौके को भुनाने के लिए ज्वैलर्स ने पूरी तैयारी कर ली है। ज्वैलरी की नई-नई वैरायटी व डिजायनर ज्वैलरी मंगा रखी है। कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए कुछ ज्वैलर्स ने ऑफर्स भी शुरू कर दिए हैं। मेकिंग चार्ज में छूट के साथ ही गोल्ड ज्वैलरी की टोटल खरीद पर डिस्काउंट दे रहे हैं। ज्वैलर्स को उम्मीद है कि अक्षय तृतीया की मान्यता और उनके ऑफर्स गोल्ड बिक्री को बूस्ट दे सकते हैं।

लाइट वेट ज्वैलरी की बहार

लाइट वेट ज्वैलरी की मांग अधिक है, जो खूबसूरत होने के साथ-साथ अच्छे ब्रांड की होती है। क्रिस्टल, स्टोन व जरकिन के नगों से जड़ी ये ज्वैलरी आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। अक्षय तृतीया को ध्यान में रखते हुए स्टोन व जरकिन से बनी इन ज्वैलरी डिजाइनर नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। विभिन्न रंगों के कॉम्बिनेशन से आकर्षक रूप दिया गया है। रंग-बिरंगे थ्रेड वर्क से इन्हें काफी स्टाइलिश बनाया गया है।

ऑर्डर पर भी तैयार कर रहे ज्वेलरी

ऐसी ज्वैलरी हर ड्रेस के साथ जंचती है। ड्रेस के कलर कॉम्बिनेशन के हिसाब से भी युवतियां इन्हें प्रिफर करती हैं। इस वजह से ज्वैलर्स ने इनका भरपूर स्टॉक मंगा रखा है। नेकलेस, ब्रासलेट, ईयर रिंग्स, एंकलेट्स आदि ज्वैलरी की अनेकों डिजाइन मार्केट में अवलेबल हैं। वहीं कस्टमर्स के ऑर्डर पर भी उनकी पंसदीदा ज्वैलरी तैयार की जा रही है।

अच्छा बिजनेस होने का अनुमान

अक्षय तृतीया पर इस बार अच्छा बिजनेस होने की उम्मीद जताई जा रही है। बिजनेस से जुड़े लोगों ने बताया कि सामान्य दिनों में रोजाना भ्0 करोड़ के आसपास गोल्ड व डायमंड से बनी ज्वेलरी की बिक्री होती है। अक्षय तृतीया पर यह आंकड़ा ख्ख्भ् करोड़ पहुंचने की उम्मीद की जा रही। क्योंकि, अक्षय तृतीया पर शुभ मुहूर्त को देखते हुए कई लोग जिनके घर में शादी पड़ी है इसी दिन ज्वैलरी खरीदना उचित समझते हैं।

एक नजर

- सिविल लाइंस, सुभाषनगर, बड़ा बाजार, आलमगिरी गंज, गांधी उद्यान रोड पर है ज्वैलरी मार्केट।

- ब्भ्0 से अधिक ज्वैलरी की दुकानें ब्रांडेड और लोकल।

-भ्0 करोड़ रुपए का आम दिनों में बिजनेस

-ख्ख्भ् करोड़ का बिजनेस अक्षय तृतीया पर होने की उम्मीद

- चेन्नई, राजकोट, मुम्बई और कोलकाता की ज्वैलरी की अधिक मांग।

- बरेली और मेरठ की हैंडमेड ज्वैलरी की भी होती है डिमांड।

इस समय गोल्ड का भाव स्टेबल है। बहुत कम उतार-चढ़ाव है। जिसकी वजह से अक्षय तृतीया पर अच्छा बिजनेस होने का अनुमान है। फेस्टिवल को देखते हुए अधिकतर ज्वैलर्स ने स्टाइलिश और नई ज्वैलरी का स्टॉक मंगा लिया है।

संदीप अग्रवाल, प्रेसीडेंट, बरेली महानगर सर्राफा एसोसिएशन