- आज शाहजहांपुर रोड स्थिति आर एंड ओ अपोजिट एविएशन सेंटर में होंगे कार्यक्रम

- सुबह 11 बजे होगा कार्यक्रमों का शुभारंभ, दो हेलीकॉप्टर की होगी एयर डिस्प्ले परफार्मेस

<

- आज शाहजहांपुर रोड स्थिति आर एंड ओ अपोजिट एविएशन सेंटर में होंगे कार्यक्रम

- सुबह क्क् बजे होगा कार्यक्रमों का शुभारंभ, दो हेलीकॉप्टर की होगी एयर डिस्प्ले परफार्मेस

BAREILLY:

BAREILLY:

कारगिल वार में शहीदों को आज गरुड डिविजन में भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके साथ ही, एतिहासिक कारगिल विजय को सेलिब्रेट किया जाएगा। सेलिब्रेशन में कहीं कोई कमी न रह जाए इसके लिए ट्यूजडे को दिन भर गरुड डिविजन के अधिकारी अरेंजमेंट्स में जुटे रहे। सेना के आलाधिकारियों ने भी चल रही तैयारियों का जायजा लेने पहुंचते रहे। वेडनसडे को सुबह ठीक क्क् बजे कार्यक्रम का शुभारंभ होगा और फिर लगातार सवा घंटे तक लोगों को तमाम सेना के करतब देखने को मिलेंगे। जो उन्हें सेना के शौर्य, पराक्रम, निष्ठा और अनुशासन का परिचय कराएंगे।

कई यादें जुड़ी हैं बरेली से

बरेली में गरुड डिविजन का हेडक्वॉर्टर है। यहां युद्धाभ्यास के साथ ही यह सिग्नल रेजीमेंट के तौर पर भी जाना जाता है। सैन्य अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में होने वाली प्राकृतिक आपदाओं में लोगों की मदद करने में भी गरुड डिविजन का बड़ा योगदान रहता है। दो वर्षो से पर्यावरण संरक्षण और ग्रीन इंडिया क्लीन इंडिया समेत देश प्रेम का जज्बा भी युवाओं में जगा रहा है। मेजर राजदीप सिंह ने बताया कि बरेली गरुड डिविजन और जेआरसी से करीब दो सौ से ज्यादा सैनिकों ने कारगिल वार में शहीद हुए हैं। जिसकी याद में जेआरसी में कारगिल शहीद स्मारक, कारगिल हॉल और कैंट के बीआई बाजार पर वॉर कैरिकेचर का डिस्प्ले किया है।

मॉल में भी होगा सेलिब्रेशन

ख्म् जुलाई को सेलिब्रेट किए जाने वाले कारगिल विजय दिवस के अवसर पर फीनिक्स यूनाइटेड मॉल में फेम मूर्तिकार अनंत मिश्रा की 'द व्हील ऑफ सोल्जर' नाम से इंस्टालेशन एग्जीबिशन डिस्प्ले की है। जिसमें कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए सैनिकों के अविस्मरणीय बलिदान को प्रदर्शित किया गया है। जिसके जरिए मूर्तिकार ने सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस आर्ट इंस्टालेशन में बनाया गया पहिया, सैनिकों द्वारा सीमा पर चौबीसों घंटे निगरानी का प्रतिनिधित्व करता है। फीनिक्स महाप्रबंधक संजीव सरीन ने बताया कि सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के बाद यहां पहुंचने वाले युवाओं के लिए ऑर्गनाइज इवेंट में भी शिरकत करने का मौका मिलेगा।