किशोरों को आर्मी में आने के लिए 28 स्कूलों में ड्राइव का आयोजन करेगी आर्मी टीम

कारगिल दिवस पर विशेष दौड़ में पूर्व सैनिकों संग दौड़ेंगे 100 छात्र, लगेगी पेटिंग प्रदर्शनी

BAREILLY:

सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का जज्बा युवाओं में कम हो रहा है। इसे देखते हुए अब आर्मी ने स्कूलों में स्टूडेंट्स के बीच जाकर उन्हें प्रोत्साहित करने की योजना बनाई है। 13 जुलाई से आर्मी 28 शहरी स्कूलों में जाकर एक ड्राइव का आयोजन करेगी। इसके बाद 26 जुलाई को कारगिल दिवस के मौके पर इन स्कूली छात्रों के सहयोग से इन दिन को विशेष बनाये जाने की योजना है।

सेना भर्ती प्रक्रिया की देंगे जानकारी

'ईएसएम (एक्स सर्विस मैन वेलफेयर) एंड नो योर आर्मी ड्राइव' नामक ये आयोजन आर्मी की टीम स्कूली बच्चों और एक्स सर्विस मैन के साथ मिलकर करेगी। 13 से 25 जुलाई तक आर्मी की टीम शहर के चयनित 28 स्कूलों में जाकर 9 से 12वीं क्लास के छात्रों के साथ सेशन लेंगे, जिसमें स्टूडेंट्स को आर्मी क्षेत्र के महत्व और इसमें भर्ती के लिए आवश्यक तैयारियों पर जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा चयनित स्कूलों को एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी कराना होगा, जिसके टॉप थ्री रिजल्ट स्कूल डीआईओएस विभाग में जमा कराएंगे। इस ड्राइव के लिए जीआईसी, जीजीआईसी, डीके इंटर कॉलेज, जयनारायण इंटर कॉलेज, एमबी इंटर कॉलेज, एफआर इस्लामियां व इस्लामियां ग‌र्ल्स समेत अन्य प्रमुख इंटर कॉलेजेज को शामिल किया गया है।

पूर्व सैनिकों संग दौड़ेंगे स्कूली छात्र

26 जुलाई को कारगिल दिवस के आयोजन पर एक 2.5 किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें इन 28 स्कूलों से चयनित सौ छात्र पूर्व सैनिकों संग दौड़ लगाएंगे। इसके अलावा, भरतौल में एक पेटिंग एग्जीविशन का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें स्कूल स्तर पर आयोजित हुई प्रतियोगिता के टॉप थ्री पार्टिसिपेंट्स की पेटिंग शामिल की जाएंगी। साथ ही प्रदर्शनी की तीन सर्वश्रेष्ठ पेटिंग्स की आर्मी की तरफ से पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस ड्राइव के लिए वेडनेसडे को कमांडरिंग ऑफिस मेजर कंपनी कमांडर पीके चौधरी लेटर के साथ एसोसिएट डीआईओएस से मिले।