-खैलम जा रहे सपा नेता गिरफ्तार करने के बाद छोड़े गए

-रजा एक्शन कमेटी के पदाधिकारियों ने की एसएसपी से मुलाकात

<-खैलम जा रहे सपा नेता गिरफ्तार करने के बाद छोड़े गए

-रजा एक्शन कमेटी के पदाधिकारियों ने की एसएसपी से मुलाकात

BAREILLY: BAREILLY: खैलम गांव में कांवडि़यों पर पथराव के बाद हुए विवाद में दोनों पक्ष अपने घरों में वापस पहुंचकर शांति चाहते हैं लेकिन नेता लोग अपनी राजनीति करने में जुटे हुए हैं। ट्यूजडे को जहां पुलिस ने गांव में पहुंचकर लोगों को समझाया तो वहीं सुबह सपा नेता खैलम गांव जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें चौपुला पर गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं आल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में लोग एसएसपी से मिलने पहुंचे।

डरें नहीं घर लाैटें लोग

खैलम गांव में सैटरडे को जल चढ़ाकर वापस लौट रहे कांवडि़यों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। वहीं कांवडि़यों के जबरन दूसरे समुदाय की बस्ती से जाने और रोड जाम करने की एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने पथराव करने वाले ब् लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। दूसरे दिन फोर्स मौजूद होने के बावजूद गांव में दूसरे समुदाय के लोगों के साथ मारपीट की गई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को जेल भेजा था। डर के चलते कई लोग गांव छोड़कर चले गए थे। इसके अलावा गांव में पोस्टर लगाने की अफवाह भी फैली थी। इसी संबंध में एसपी रुरल ख्याति गर्ग गांव पहुंची और लोगों से बात की और कहा कि लोग अपने घरों में वापस आ सकते हैं। दोनों पक्षों से वार्ता कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गांव वालों के लिए चले जाएंगे जेल

पुलिस ने खैलम में किसी भी नेताओं की एंट्री पर रोक लगा दी थी लेकिन इसके बावजूद राजनीति शुरू हो गई। सबसे पहले आईएमसी के पदाधिकारियों ने गांव में जाने की बात कही लेकिन डीएम से वार्ता के बाद गांव जाना कैंसिल कर दिया था। ट्यूजडे को सपा जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव के निर्देश पर क्क् पदाधिकारी खैलम जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें चौपुला पर रोक लिया और पुलिस लाइन ले गए। जिसके बाद शुभलेश यादव, प्रमोद बिष्ट, कदीर अहमद, अनिल शर्मा व अन्य लोगों के साथ पुलिस लाइन पहुंच गए। जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट पहुंचे और सभी के मुचलके भरकर साइन कराने लगे तो जिलाध्यक्ष ने मुचलके पर साइन करने से इनकार किया और कहा कि जेल भेज दो। शुभलेश ने बीजेपी के दबाव में जबरन गांव के लोगों को परेशान करने का आरोप लगाया। पुलिस ने डिटेन किए गए सभी ब्ब् लोगों को बाद में छाेड़ दिया।

एक तरफा कार्रवाई न हो

वही ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अदनान रजा कादरी की मौजूदगी में करीब क्00 लोग एसएसपी ऑफिस पहुंच गए। सभी लोग एसएसपी से मिले और कहा कि पुलिस एक तरफा कार्रवाई कर रही है। डीजे पर भड़काऊ गाने चलाए जा रहे हैं। इस पर एसएसपी ने साफ कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपना काम कर रही है।