- एडीएम सिटी से रेलवे इंजीनियर्स की टीम ने की मुलाकात, बंद हो सकती है क्रॉसिंग

BAREILLY: शहर के कुदेशिया स्थित रेलवे क्रॉसिंग को बंद कराने को रेलवे इंजीनियर्स की टीम ने थर्सडे को एडीएम सिटी से मुलाकात की। इंजीनियर्स की टीम ने एडीएम सिटी से रेलवे क्रॉसिंग को बंद करने की अनुमति मांगी। इसके पीछे रेलवे की टीम ने तर्क दिया कि रेलवे क्रॉसिंग बंद न होने के चलते ट्रेनें धीमी गति से चलानी पड़ रही हैं और इससे ट्रेनों के लेट होने के साथ-साथ हर रोज 20 से 25 लाख रुपए का नुकसान हो रहा है। कहा कि जब ओवरब्रिज बन गया है तो क्रॉसिंग बंद की जाए।

तो बंद होगी क्रॉसिंग

एडीएम सिटी आलोक कुमार ने बताया कि पूर्व में हुई इंजीनियर्स की टीम के साथ मीटिंग के बाद शासन को रेलवे क्रॉसिंग बंद करने के लिए अनुमति मांगी गई। जिस पर कोई निर्देश न आने के चलते अभी तक क्रॉसिंग को बंद नहीं किया जा सका है। बता दें कि क्रॉसिंग पर ट्रैफिक लोड बढ़ता जा रहा है। ऐसे में नियमानुसार उन्होंने रेलवे ओवरब्रिज बन जाने के बाद क्रॉसिंग को बंद किए जाने को कहा है। जबकि क्रॉसिंग का प्रयोग लगातार हो रहा है। जिससे एक गेटमैन बेवजह वहां तैनात हैं। रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के बाद नैनीताल रोड और मिनी बाईपास की ओर जाने के लिए के लिए ओवरब्रिज का प्रयोग करना होगा।

फ्लाईओवर से पहले बनेगी रोड

शहदाना से शहामतगंज चौराहा तक फ्लाईओवर के निर्माण का सपना सच होने से पहले राहगीरों को सड़क पर बड़े बड़े गड्ढों की जमीनी हकीकत झेलनी पड़ रही है। करीब एक किमी लंबी इस सड़क पर जगह जगह गड्ढे होने से आने जाने वालों को रोजाना ही बड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही। इसे देखते हुए नगर निगम ने शहामतगंज रोड पर जगह-जगह गड्ढों का पैच वर्क करने का फैसला लिया है। थर्सडे को मेयर डॉ। आईएस तोमर से नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने इस बाबत चर्चा की। नगर आयुक्त ने रोड पर बने गड्ढों के चलते राहगीरों के एक्सीडेंट में चोटिल होने का खतरा जताया गया। नगर आयुक्त ने चीफ इंजीनियर को सड़क के पैच वर्क का एस्टीमेट जल्द से जल्द तैयार करने टेंडर निकालने के निर्देश दिए हैं।