आरयू के इंप्रूवमेंट एग्जाम के लिए अब तक सैकड़ों स्टूडेंट्स नहीं करवा पाए रजिस्ट्रेशन

ऑनलाइन की खराब व्यवस्था से स्टूडेंट्स हैं परेशान

BAREILLY: आरयू के इंप्रूवमेंट एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने का ट्यूजडे को लास्ट डे है। अभी सैकड़ों स्टूडेंट्स ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। वजह है ऑनलाइन की खराब व्यवस्था। उधर रजिस्ट्रेशन के बाद चालान कटाने वाले स्टूडेंट्स की बैंकों में भीड़ बढ़ती ही जा रही है। मंडे को भी बैंकों में लंबी लाइन देखने को मिली। तमाम गड़बडि़यों के बावजूद आरयू ने ना तो रजिस्ट्रेशन की डेट में इजाफा किया है और ना ही गड़बडि़यों को दुरुस्त करने के उपाय किए हैं। मंडे को भी कई स्टूडेंट्स अपने फॉर्म को सुधारने के लिए आरयू का चक्कर काटते रहे, लेकिन किसी भी अधिकारी उनकी प्रॉब्लम को लेकर माकूल जवाब नहीं दिया। उन्हें कॉलेज में ही फॉर्म जमा करने को कहकर पल्ला झाड़ लिया।

स्टूडेंट्स को नहीं मिला सॉल्यूशन

ऑनलाइन फॉर्म में हो रहीं तमाम गड़बडि़यों के लिए स्टूडेंट्स को काफी प्रॉब्लम हो रही है। आरयू ने इसके सुधार के लिए कोई विकल्प नहीं दिए। फ्0 सितम्बर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट है। ब् अक्टूबर तक बैंक चालान जमा करने की लास्ट है और 7 अक्टूबर फॉर्म को कॉलेज में जमा करने की लास्ट डेट है। जबकि कॉलेजेज को यूनिवर्सिटी में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट क्0 अक्टूबर है। मंडे को भी तमाम स्टूडेंट्स अपना आईडी पासवर्ड जानने के लिए भटकते रहे। वहीं नॉट क्लियर और फॉर्म में सब्जेक्ट की गड़बड़ी की भी कंप्लेन लेकर कई स्टूडेंट्स आरयू पहुंचे।

इंप्रूवमेंट एग्जाम पर ना लग जाए ग्रहण

क्ब् अक्टूबर से एग्जाम प्रस्तावित हैं। वहीं क्0 अक्टूबर कॉलेजेज द्वारा यूनिवर्सिटी में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट है। इसके बाद स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। हजारों स्टूडेंट्स के फॉर्म में गड़बडि़यां हैं। ऐसे में महज ब् दिन में स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड डिलिवर करना एक बड़ी समस्या होगी। एडमिट कार्ड में भी भारी पैमाने पर गड़बडि़यां होने के कयास लगाए जा रहे हैं। गड़बडि़यों के चलते संभावना यहां तक जताई जा रही है कि कहीं इंप्रूवमेंट एग्जाम पर ग्रहण ना लग जाए।