- मार्केट नहीं राहत केंद्र पर दिख रही कस्टमर की भीड़

- आज अर्बन हाट में भी खोला जाएगा राहत केंद्र

>BAREILLY:

दाल की महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए शहर में खोले राहत केंद्र संडे को लोगों की भीड़ उमड़ी। सुबह से लेकर शाम तक राहत केंद्र दाल खरीदने के लिए लोग आते-जाते रहे। संडे को तीनों केंद्रों पर तीन क्विंटल दाल की बिक्री हुई। इस दौरान राहत केंद्र पर अरहर, मूंग, चना और उड़द की दाल लोगों ने खरीदी। वहीं संडे को मार्केट में दाल खरीदने वालों की कमी रही।

3 क्विंटल दाल की हुई बिक्री

प्रशासन के निर्देश के बाद दाल मिलर्स एसोसिएशन के सहयोग से शहर में तीन राहत केंद्र खोले गए हैं। प्रेमनगर पानी टंकी के पास अमरनाथ खंडेलवाल, माधोबाड़ी रेलवे क्रॉसिंग ममता अग्रवाल और मधु आइस फैक्ट्री के पास बलराम शाह की दुकान पर सस्ते दर पर प्रमुख दालें बेची जा रही हैं। संडे तक इन तीनों दुकानों को मिलाकर तीन क्विंटल से अधिक दाल की बिक्री हो चुकी है। राहत केंद्र पर मसूर की दाल 75 रुपए, मूंग 80, चना 85 और अरहर की दाल 125 रुपए प्रति केजी बेची जा रही है।

मूंग दाल में मिली गड़बड़ी

राहत केंद्र का दाल मिलर्स एसोसिएशन के महामंत्री सुरेश जैन ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान इन्हें अमरनाथ खंडेलवाल की दुकान पर बने राहत केंद्र पर मूंग दाल में गड़बड़ी मिली। जिस क्वॉलिटी की मूंग दाल राहत केंद्र पर 80 रुपए प्रति केजी बेचनी है उससे घटिया किस्म की दाल केंद्र पर देखने को मिला। जिसके बाद सुरेश जैन से दुकानदार को चेतावनी देकर छोड़ दिया। कहा कि आइन्दा ऐसा देखने को मिलता है, तो राहत केंद्र यहां पर बंद करा दिया जाएगा। तीन राहत केंद्र के अलावा आज से एक और राहत केंद्र शहर में खुलेगा। यह राहत केंद्र अर्बन हाट में होगा। इस केंद्र की जिम्मेदारी दाल व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव गुप्ता को सौंपी गयी है। राहत केंद्र सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खुला रहेगा।