- आगामी दिनों में 65 एमएम तक झमाझम बारिश की जताई जा रही संभावना

- फ्राइडे से फिर मानसून ने शुरू की बारिश, .5 एमएम बारिश से भीगा शहर

<

- आगामी दिनों में म्भ् एमएम तक झमाझम बारिश की जताई जा रही संभावना

- फ्राइडे से फिर मानसून ने शुरू की बारिश, .भ् एमएम बारिश से भीगा शहर

BAREILLY:

BAREILLY:

जैसा कि वेदर एक्सपर्ट ने संभावना जताई थी शहर में फिर मानसून मेहरबान होना शुरू हो गया है। फ्राइडे को शहर के बाहरी इलाकों में बूंदाबांदी तो कुछ में ख्0 मिनट तक जमकर बारिश हुई। इसमें हारुनगला, सीबीगंज, इज्जतनगर, सौ फुटा, बदायूं रोड शामिल है। लोगों को बारिश के बाद पिछले चार दिनों से खिल रही धूप से बढ़ते जा रहा पारा की गर्माहट से काफी राहत मिली। बाहरी इलाकों में हुई बारिश के बाद चल रही हवाओं में हल्की ठंड का अहसास हुआ। जिसने शहरवासियों को उमस से राहत मिली। वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक आगामी दिनों में झमाझम बारिश की संभावना है।

मौसम का पूर्वानुमान

आंचलिक मौसम विज्ञान अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता ने बताया कि आगामी दिनों में पर्वतों से सटे मैदानी इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है। भ् से म् दिनों में यहां आसमान में दिन में धूप खिलने के साथ ही बादल छाए रहेंगे। जिससे दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी। अधिकतम तापमान फ्ख्.8 से फ्फ्.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम ख्भ्.ख् से ख्म् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड होगा। इस दौरान हवा में 80 परसेंट नमी दर्ज होगी। हवा की दिशा पूर्व-दक्षिण-पूर्व से बहने की सम्भावना है। उन्होंने ऐसे अनुमानित मौसम में कुल म्भ् एमएम बारिश की संभावना जताई है।

मानसून जल्दी ही फिर मेहरबान होगा। खंडवर्षा शुरू हो गई है। ख्ब् घंटे में अच्छी बारिश होने से गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।

डॉ। एचएस कुशवाहा, सीनियर वेदर एक्सपर्ट