-बैंक में पैसा जमा करने के दौरान लग गए थे महिला के पीछे

-एक बदमाश गिरफ्तार, साथी फरार, 1 लाख 90 हजार बरामद

BAREILLY: मिनी बाईपास पर एक सप्ताह पूर्व 21 मई को महिला बीज व्यापारी मुन्नी गंगवार से साढ़े 4 लाख रुपए की लूट बरेली व आसपास के बदमाशों ने नहीं बल्कि कानपुर और एटा के बदमाशों ने की थी। एटा से नैनीताल के भीमताल घूमने निकले बदमाश सिविल लाइंस स्थित बैंक में रुपए जमा करने के दौरान महिला व्यापारी के पीछे लग गए थे। मिनी बाईपास पर मौका मिलते ही दोनों ने बैग छीन लिया था और फिर भीमताल फरार हो गए थे। पुलिस ने मुखबिर और सर्विलांस की हेल्प से एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश के पास से लूट की 1 लाख 90 हजार रुपए भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने लूट में इस्तेमाल बाइक भी बरामद कर ली है।

तुरंत बना ली लूट की प्लानिंग

पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश की पहचान कल्याणपुर कानपुर निवासी रंजीत के रूप में हुई है। वह भातु जाति का बदमाश है। उसके साथी की पहचान नेहरू नगर, जैथरा एटा के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में रंजीत ने बताया कि वह भीमताल में रहता भी है। वह कानपुर से अपने साथी सुल्तान के पास एटा गया था। वहां से वह बाइक से सुल्तान के साथ भीमताल जा रहा था। जब वह बरेली पहुंचा तो वह सिविल लाइंस स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ब्रांच में पहुंचा। यहां पर उसने अपने एक साथी की पत्‍‌नी के अकाउंट में रुपए जमा किए। जब वह रुपए जमा कर रहे थे तो देखा कि एक महिला ने साढ़े 4 लाख रुपए का चेक बैंक में लगाया है। महिला अकेली देख दोनों ने लूट की प्लानिंग कर ली।

ओपन एरिया में की वारदात

वह दोनों बैंक के बाहर आ गए और महिला के आने का वेट करने लगे। उसके बाद वह महिला के पीछे लग गए। शहर के अंदर मौका नहीं मिला लेकिन जैसे ही मिनी बाईपास पर ओपन एरिया मिला तो उन्होंने बैग छीन लिया और मौके से फरार हो गए। दोनों ने कुछ दूर चलने के बाद रुपए बांट लिए। उसके बाद वह भीमताल चला गया और सुल्तान अपने घर वापस। रंजीत के खिलाफ अलीगढ़ और भरतपुर राजस्थान में भी लूट के तीन केस दर्ज हैं।

400 सीसी बाइक का इस्तेमाल

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह 400 सीसी की बाइक का इस्तेमाल करते हैं, जिससे लूट के बाद उन्हें भागने में आसानी रहती है और उन्हें कोई पकड़ नहीं पाता है। उसने इसी बाइक से लूट की थी। उसने भीमताल में लूट की रकम से जमकर मौज की थी।

ऐसे पकड़े गए बदमाश

लूट की वारदात के बाद थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया था। पुलिस ने बैंक के साथ-साथ आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली थीं। पुलिस को दो संदिग्ध बदमाश नजर आए थे। इसके अलावा सर्विलांस की मदद से संदिग्ध नंबर निकाले गए तो एक मोबाइल नंबर कानपुर के कल्याणपुर का निकला। इसी एरिया की एक महिला के अकाउंट में रुपए भी जमा किए गए थे। कल्याणपुर में भातु गैंग के बदमाश रहते हैं, जिससे पुलिस को तुरंत शक हो गया और बदमाशों की तलाश में लग गई। उसके बाद पुलिस ने मुखबिर की मदद से बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।