-30 जून 2011 को रात में घर से अचानक हो गया था लापता

-मां अपने लाड़ले को तलाशते हुए परेशान, पिता की हो चुकी है मौत

BAREILLY:

पति की मौत के गम अभी कम नहीं हुआ था कि बेटा भी गुमशुदा हो गया। वर्ष 2011 में नेकपुर निवासी एक मां का 15 वर्षीय बेटा रात को करीब आठ बजे घर से किसी काम से बाहर निकला था उसके बाद आज तक घर नहीं पहुंचा। बेटे के गम में खुद भी बीमार हो गई। थाने में भी बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई लेकिन, बेटे का कहीं सुराग नहीं लगा। यह बात गुमशुदा बेटे की मां ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से बातचीत में वेडनसडे को कही।

कक्षा आठ का था छात्र

सुभाषनगर थाना के मोहल्ला नेकपुर निवासी रामा देवी पति स्व। सूरज पाल ने बताया कि वह उनके दो बेटे सुभाष और आकाश थे। पति मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते थे। लेकिन पति की बीमारी के चलते वर्ष 2010 में मौत हो गई। इसके करीब छह माह बाद जून 2011 में बड़ा बेटा सुभाष अचानक घर से शाम को गुमशुदा हो गया। एक के बाद दूसरा गम रामा देवी नहीं सहन कर सकी और बीमार हो गई। जिसके बाद परिजनों ने उनका काफी इलाज कराया। रामा देवी ने बताया कि बेटे की गुमशुदगी के बाद परिजनों ने बेटे को तलाशने में काफी मदद की लेकिन कहीं से कोई सुराग नहीं लगा। सुभाष की मां ने बताया कि उसके ताऊ डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में जॉब करते हैं। उन्होंने भी थाने के काफी चक्कर लगाए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। रामा देवी ने बताया कि जिस समय सुभाष गुमशुदा हुआ था उस समय वह कक्षा आठ का छात्र था।

बच्चों को देख याद आता है सुभाष

सुभाष के ताऊ बृज विहारी लाल ने बताया कि छोटे भाई की मौत के बाद परिवार में बच्चों की देखरेख वहीं करते थे। जब से सुभाष गुमशुदा हुआ है तब से वह भी काफी परेशान हैं। उन्होंने बताया कि जब भी उसके उम्र का बच्चा नजर आता है तो सुभाष की याद आ जाती है। क्योंकि हॉस्पिटल में ड़्यूटी करने के दौरान उसके उम्र के कई बच्चे सामने से गुजरते हैं।

पर्चे भी छपवाकर बांटे थे

बृज विहारी लाल ने बताया कि सुभाष के गुमशुदा होने के बाद वह डिस्ट्रिक्ट के कई थानों और रेलवे जंक्शन पर खुद पर्चे छपवाकर बांटने के लिए गए थे.जिससे उसका कहीं सुराग लग जाए लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।

--------------------

गुमशुदा को तलाशने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने पोस्टर भी सभी थानों को छपवाकर भेजे थे। गुमशुदा को जल्द तलाशने के लिए पुलिस लगातार कोशिश कर रही है।

मुकेश कुमार, एसएचओ, सुभाषनगर