-जून के फ‌र्स्ट वीक तक सभी रिजल्ट जारी करने का रखा टारगेट

- मूल्यांकन छोड़ने वाले सभी शिक्षकों पर कार्रवाई तय, तैयार हो रही लिस्ट

BAREILLY :

आरयू ने मेन एग्जाम की कॉपियों का मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया है। मूल्यांकन के लिए बनाए गए सभी सेंटर मंडे को बंद हो गए, लेकिन रिजल्ट समय से जारी करना अभी भी चुनौती बना हुआ है। वहीं परीक्षा नियंत्रक महेश कुमार का कहना है कि सभी रिजल्ट जून के फ‌र्स्ट वीक तक जारी कर दिए जाएंगे, जिससे स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा के लिए फार्म अप्लाई करने में दिक्कत न हो। उन्होंने बताया कि आरयू समय से रिजल्ट जारी करने के लिए प्रयासरत है।

टेक्निकल प्रॉब्लम बन रहा बाधक

ज्ञात हो आरयू ने एमए हिन्दी और एजुकेशन का रिजल्ट जारी करने की 24 मई को पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन अचानक टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण एमए हिन्दी और एजुकेशन का रिजल्ट रोकना पड़ा था। वह आज भी जारी नहीं हो सका। जिससे स्टूडेंट्स को समस्या का सामना करन पड़ रहा है।

एजेंसी को सौंपी गई कॉपियां

मूल्यांकन के बाद आरयू ने सभी कॉपियां आरयू कैंपस में रखने के लिए एजेंसी को सौंप दी हैं। एजेंसी अब कॉपियों को सुरक्षित रखने के लिए जुटी है। वह सभी मूल्यांकन केन्द्र से कॉपियों को एकत्र कर हॉल में पैक कराया जा रहा है।

शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

मूल्यांकन से बचने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए परीक्षा नियंत्रक ने लिस्ट जल्द तैयार करने को कहा है। उन्होंने बताया कि जो शिक्षक मूल्यांकन के काम से दूर रहे उनकी लिस्ट तैयार कराने के बाद उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें प्रैक्टिकल और मान्यता जांच सहित अन्य कामों से भी दूर रखा जाएगा।