-शनिवार देर रात दुकानदार से दो मोबाइल नकदी किए थे पार

-सुबह दुकान पर चोर मोबाइल बेचने पहुंचे तो दुकानदार ने पकड़ा

बरेली : शनिवार रात खडौआ गांव में मोबाइल दुकानदार के घर से दो मोबाइल व कुछ रुपये अज्ञात लोगो ने चोरी कर लिए थे। रविवार को मोबाइल चोर उसी दुकानदार की दुकान पर मोबाइल का लॉक खुलवाने और बेचने पहुंच गए। तभी व्यापारियों ने तीनों आरोपितों को आसपास के दुकानदारों की मदद से धर दबोचा और पुलिस बुलाकर सौंप दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सैटरडे को हुई चोरी

क्षेत्र के खडौआ गांव निवासी आदेश गंगवार के घर से सैटरडे रात दो मोबाइल व कुछ रुपए चोरी हो गए थे। रविवार को जब आदेश चोरी की रिपोर्ट लिखवाने थाने जा रहे थे इसी दौरान उनकी मोबाइल की दुकान पर चंद्रपुर जोगीयान के निवासी इमरान, नईम, आरिफ पहुंचे और उन्हें एक मोबाइल लॉक खुलवाने के लिए दिया। व्यापारी ने अपना मोबाइल पहचान लिया और उस पर अपना ही पैटर्न लॉक डाल कर उसे चंद सेकंड में खोल दिया। जिसे देख मोबाइल खुलवाने आए आरोपित सकपका उठे। व्यापारी ने अन्य दुकानदारों की मदद से तीनों को दबोच लिया और परसाखेड़ा चौकी ले गए,जहां पर तीनों के खिलाफ चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

छुड़ाने के लिए खूब हुई जोर आजमाइश

तीनों आरोपित क्षेत्र के चंद्रपुर जोगियान गांव के रहने वाले हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी की जानकारी होते ही परसाखेड़ा चौकी पर सफेदपोश नेताओं का जमावड़ा लग गया। आरोपितों को छुड़वाने के लिए हर तरह के पैंतरे आजमाएं गए। घंटों की मशक्कत के बाद भी जब नेताओं की दाल नहीं गली तो लौटना पड़ा। जिसके बाद सभी के खिलाफ चोरी का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

चंद्रपुर जोगियान गांव के रहने वाले तीन युवकों को मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से एक मोबाइल बरामद हुआ है। सभी आरोपितों पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सोमवार को जेल भेजा जाएगा।

दानवीर सिंह

परसाखेड़ा चौकी इंचार्ज