भाजपा पार्षद नेता ने रिवाइज्ड बजट बैठक के कोरम को ठहराया गलत

कहा, कम से कम 7 सदस्यों की उपस्थिति जरूरी, सीएम को शिकायत

>BAREILLY: महज 4 मिनट में 6 पार्षदों की मौजूदगी में नगर निगम का 3.25 अरब रुपए का रिवाइज्ड बजट पास करने पर सवाल खड़े हो गए हैं। शहर के विकास से जुड़ी कार्यकारिणी की विशेष बैठक के लिए पार्षदों की जरूरी उपस्थिति न होने पर भाजपा पार्षद नेता विकास शर्मा ने इसे असंवैधानिक करार दिया है। भाजपा पार्षद नेता ने बैठक में जरूरी कोरम पूरा करने के लिए कम से कम 7 पार्षदों का होना अनिवार्य बताया। वहीं 3.25 अरब रुपए के मंजूर बजट की कार्यवाही को शून्य बताया है। भाजपा पार्षद नेता ने मेयर डॉ। आईएस तोमर को लेटर भेजकर दोबारा कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर बजट पर कार्यवाही किए जाने की अपील की है।

सीसीटीवी फुटेज बनेगी सबूत

निगम में ट्यूजडे को दोपहर 3 बजे कार्यकारिणी की रिवाइज्ड बजट बैठक बुलाई गई थी। बैठक के लिए कार्यकारिणी के 12 पार्षद सदस्यों में से महज अनुपम चमन, रीना मेहरोत्रा, ऊषा अरोड़ा, मो। सैय्यद रेहान अली, अब्दुल कय्यूम मुन्ना और गौरव सक्सेना ही मौजूद रहे। तय समय से 1.12 मिनट की देरी से शुरू हुई बैठक में बजट पर बिना चर्चा के ही 3.25 अरब का बजट महज 4 मिनट में पास हो गया। इस पर आपत्ति उठाने वाले भाजपा पार्षद नेता ने शिकायती लेटर सीएम अखिलेश यादव को भी भेजा है। वहीं भाजपा पार्षद नेता ने मेयर से बैठक की सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने की अपील की है। जिसे लीगल एविडेंस के तौर पर पेश किया जा सके।

बजट पर कार्यकारिणी की विशेष बैठक थी। इसमें कोरम पूरा करने के लिए कुल सदस्यों के आधे से एक ज्यादा पार्षद की जरूरत थी। बैठक में 7 नहीं 6 पार्षद ही मौजूद रहे। इस बैठक को माना नहीं जा सकता।

- विकास शर्मा, भाजपा पार्षद नेता

जिन्होंने शिकायत की है, वह कार्यकारिणी के सदस्य नहीं हैं। बैठक में मैं भी शामिल था, इस तरह कोरम पूरा करने को 7 सदस्यों की अनिवार्यता पूरी होती है। फिर भी कार्यकारिणी अगर चाहेगी तो बैठक दोबारा कराने में कोई दिक्कत नहीं है। - डॉ। आईएस तोमर, मेयर