- सिठौरा में बन रहे नए सब स्टेशन की जमीन के बदले मांगे दो करोड़

>BAREILLY: बिजली विभाग को नगर निगम ने जबरदस्त झटका दिया है। नगर आयुक्त के एक लेटर ने बिजली विभाग के चार करोड़ से बनने वाले सब स्टेशन के प्रोजेक्ट को बीच में लटका दिया है। दरअसल, सुभाषनगर सब स्टेशन पर बढ़ रहे बिजली लोड को बांटने के मकसद से बन रहा मढ़ीनाथ सब स्टेशन का निर्माण कार्य को नगर निगम ने यह कहते हुए रोकने का लेटर जारी कर दिया कि बिजली विभाग या उस जमीन के बदले दो करोड़ रुपए दे, तभी निर्माण कार्य वहां कराया जाए।

मढ़ीनाथ में बन रहा था सब स्टेशन

नगर निगम की सहमति से मढ़ीनाथ के सिठौरा में दस एमबीए की क्षमता वाला नया सब स्टेशन नगर निगम की जमीन पर बन रहा था। इसके लिए 4.93 करोड़ रुपए का फंड स्वीकृत हुआ। सब स्टेशन के लिए बाउंड्री वॉल तैयार भी हो गई। लेकिन, इसी बीच नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने बिजली विभाग को एक लेटर लिखकर जमीन के बदले दो करोड़ रुपए की डिमांड कर दी। लेटर में यह भी कहा गया कि बिना रुपए दिए जमीन पर किसी भी तरह का कंस्ट्रक्शन न किया जाए। इसके बाद बिजली विभाग सब स्टेशन का निर्माण कार्य रोक दिया है। बता दें कि सुभाषनगर सब स्टेशन पर लोड को मद्देनजर देखते हुए इसका निर्माण कराया जा रहा था।

डीएम की शरण में जाने की तैयारी

इस मामले में बिजली विभाग डीएम गौरव दयाल से मदद मांगने की तैयारी में है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सब स्टेशन के निर्माण से पहले नगर निगम ने कोई पैसे की मांग नहीं की थी। लेकिन, बाउंड्री वॉल बनने के बाद निगम 2 करोड़ रुपए की मांग कर दी। इसलिए इसकी शिकायत डीएम से करेंगे।

निर्माण शुरू होने से पहले नगर निगम ने जमीन के बदले रुपए की डिमांड नहीं थी लेकिन अब दो करोड़ रुपए की मांग रहा है। इसके चलते सब स्टेशन का निर्माण कार्य रोक दिया गया है।

राजेंद्र प्रसाद, एसई, सेकेंडरी व‌र्क्स, बिजली विभाग