नगर निगम ने प्रस्तावित दरों पर जनता से 15 मार्च तक मांगी आपत्तियां

25 मार्च तक आपत्तियों का होगा डिस्पोजल, 4 सदस्यीय कमेटी गठित

BAREILLY:

नगर निगम की ओर से शहर के रेजिडेंशियल व कॉमर्शियल करदाताओं के लिए रिवाइज्ड टैक्स की प्रस्तावित दरें जारी कर दी गई हैं। वेडनसडे को अखबार के जरिए निगम ने टैक्स की रिवाइज्ड दरें जनता के सामने पेश कर दी हैं। ट्यूजडे को नई रिवाइज्ड दरों की लिस्ट पर नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव व चीफ टैक्स असेस्मेंट ऑफिसर राकेश कुमार सोनकर ने काफी मंथन किया। कुछ सुधारों के बाद नगर आयुक्त के साइन होते ही इन दरों को जारी कर दिया गया। निगम की ओर से 1 से 15 मार्च तक इन रिवाइज्ड दरों पर आपत्तियां मांगी जाएगी। वहीं 16 से 25 मार्च तक आपत्तियों का जोन वाइज निस्तारण किया जाएगा।

कमेटी का गठन

नगर आयुक्त ने रिवाइज्ड दरों पर आपत्तियों के निस्तारण के लिए जोन वाइस 4 सदस्यों की कमेटी गठित की है। इनमें सीटीएओ समेत टैक्स असेसमेंट ऑफिसर संगीता गुप्ता, सहायक नगर आयुक्त निशा मिश्रा को भी

आपत्तियों के निस्तारण की जिम्मेदारी दी गई है। मुताबिक रिवाज्ड दरों को सुधारने की कवायद होगी। इससे पहले मेयर ने बताया कि 2014-15 में लागू टैक्स की दरों को ही रिवाइज्ड कर पेश किया गया है। रिवाइज्ड दरों में जनता को राहत देने की कोशिश की गई है। आपत्तियों के निस्तारण के बाद 26 मार्च से प्रस्तावित दरों में जरूरी बदलाव किए जाएंगे। जिसके बाद करदाताओं से 1 अप्रैल से नई दरों पर टैक्स वसूली शुरू की जाएगी।

----------------------