-चार वर्षीय बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या के आरोपित को पीट-पीटकर परिजनों ने किया घायल

-घायल हालत में बरेली लाते समय तोड़ा दम, 25 हजार का इनामी था मृतक

बरेली:

अलीगंज थाना के गांव ढकिया में चार वर्षीय मासूम से कुकर्म के बाद हत्या करने वाले हत्यारोपी को परिजनों ने वेडनसडे जंगल में पकड़ लिया। इसके बदा मासूम के पिता ने एक रिस्तेदार की मदद से उसे पीटकर घायल कर दिया। घायल हालत में आरोपी को सीएचसी ले जाया जहां से उसे बरेली रेफर कर दिया लेकिन घायल ने बरेली पहुंचने से पहले ही रास्ते में दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस का कहना है कि मासूम का हत्यारोपी मृतक प्रेमपाल काफी समय से गायब था पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपए का ईनाम भी रखा था लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आ रहा था।

पुलिस पोस्टर चिपकाती रही

अलीगंज थाना के ग्राम ढकिया में विगत 13 जुलाई को एक चार वर्षीय बच्चे की कुकर्म के बाद उसी की बनियान से गला घोंटकर हत्या की गई। उसके गले व कमर में पहने कुछ चांदी के जेवर भी आरोपी ने लूट लिए। यह सब करने वाला और कोई नही बल्कि उसी परिवार का परिचित था। उस समय इस घटना का संज्ञान तत्काल एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने गंभीरता से लेते हुए आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने स्वयं भी घटना स्थल का दौरा किया था। अलीगंज पुलिस ने काफी हाथ पैर मारे लेकिन उनके हाथ आरोपी तक नहीं पहुंच पाए। अंत में हारकर पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया तथा हुलिया सहित पोस्टर जगह-जगह चस्पा किये। लेकिन शातिर आरोपी उनकी पकड़ से दूर रहा। वेडनसडे को मृत बालक के पिता ने ही उसे ढूंढकर सजा दे दी। पुलिस के मुताबिक उन्होंने अपने एक रिश्तेदार के साथ मिलकर उसे इतना पीटा कि अस्पताल पहुंचकर उसकी मौत हो गई। वहीं सीओ चमन सिंह चावड़ा ने बताया कि यह अलग बात है कि आरोपी दुर्दांत अपराध के लिए 25 हजार का इनामी था। लेकिन कानून को किसी के लिए हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती। इसीलिए पुलिस की ओर से मारपीट करने के आरोपितों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

प्रेमपाल थाना अलीगंज का 25 हजार का इनामी था। उस पर ग्राम ढकिया के ओमप्रकाश के 4 वर्षीय पुत्र की कुकर्म के बाद हत्या का आरोप था। इस मामले में ओमप्रकाश व उसके बहनोई ने उसे घेरकर पीटा जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस की ओर से ओमप्रकाश व लाल सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

-चमन सिंह चावड़ा सीओ आंवला