- दीपावली की रात जुए में जीती गई रकम भी मिली गायब

- मुंह के पास मारी गोली कान की तरफ से निकली

भुता/बरेली : कस्बे के परेवा कुइया गांव में दीपावली की रात बरामदे में खाट डालकर सो रहे लेखापाल के बड़े बुजुर्ग भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देकर हत्यारे शव को रजाई ओढ़ाकर फरार हो गए। सुबह पड़ोसियों ने देखा तो सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी। पूछताछ के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस जुआ समेत कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

पुलिस कर रही जांच

भुता के गांव परेवा कुइया गांव निवासी बुजुर्ग रोशन लाल खेती करते थे। उनके चार बेटे हैं जो बाहर मजदूरी करते हैं। रोशन लाल अकेले ही घर पर रहते थे। शुक्रवार को वह घर के बाहर तलाब के पास बने बरामदे में चारपाई पर सो रह थे। सैटरडे सुबह देर तक नहीं उठने पर पड़ोसियों ने देखा तो रजाई हटाने पर खून से लथपथ शव मिला। हत्यारों ने उनके मुंह के पास गोली मारी थी जो कनपटी के पास से निकली थी। हत्या की सूचना पर थाना प्रभारी वेदपाल सिंह पहुंचे और पूछताछ के बाद मामले की जानकारी एसपी देहात संसार सिंह और सीओ आलोक अग्रहरी को दी। इस दौरान फोरेंसिक टीम के साथ डॉग स्क्वाड भी पहुंचा। पुलिस ने बेटे की तहरीर पर अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। रोशनलाल का छोटा भाई खेमकरन लेखपाल है जो बरेली में परिवार के साथ रहते हैं।

गोली चलने की नहीं सुनी आवाज

घटना को हत्यारे ने बेहद शातिर अंदाज में अंजाम दिया है। रोशन लाल की हत्या गोली मारकर की गई है। सीओ आलोक अग्रहरि ने बताया कि हत्या रात में हुई है है लेकिन किसी ने गोली चलने की आवाज नहीं सुनी।

जुआ में जीते रुपये भी गायब

लोगों ने बतया कि रोशन लाल ताश व जुआ खेलने के भी आदी थे। दो-तीन दिनों पहले उन्हें खेत के बटाईदार ने आठ हजार रुपए दिए थे। गांव में चर्चा है कि दीपावली के अवसर पर उन्होंने रात में जुआ खेला था। जिसमें रुपये भी जीते थे। हालांकि तलाशी के दौरान पुलिस को रुपये नहीं मिले। आशंका जताई जा रही है कि कहीं जुए की जीती रकम लूटने की नियत से तो हत्या नहीं की गई। फिलहाल पुलिस जुआ समेत कुछ अन्य पहलुओं पर पड़ताल कर रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ जुआरियों को भी उठाया है।

जुआ समेत कई पहलुओं पर पड़ताल की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

डॉ। संसार सिंह, एसपी देहात

लेनदेन के विवाद में दुकानदार ने कस्टमर की कर दी हत्या

- धारदार हथियार से किया था हमला, अस्पताल लेकर जाने पर हुई मौत

-परिजनों ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

-दो आरोपितों को पुलिस ने उठाया, मुख्य आरोपित हुआ फरार

क्योलडि़या/बरेली : क्योलडि़या के बबुरी गांव में दीपावली की रात लेनदेन के विवाद में दुकानदार ने बीड़ी खरीदने गए युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित हत्या में प्रयुक्त हथियार लेकर फरार हो गया। सूचना पर पुलिस पहुंची और पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम भेजा। परिजनों की तहरीर पर दुकानदार समेत पांच के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस दो आरोपी को उठाकर पूछताछ कर रही है।

पांच के खिलाफ हत्या का केस

क्योलडिया के बबुरी निवासी मेघनाथ खेती कर परिवार पालते थे। शनिवार की रात शराब पीकर मेघनाथ गांव के किराना दुकानदार रमेश के यहां बीड़ी खरीदने गए थे। बीड़ी खरीदने के बाद रूपये के लेन देन को लेकर दोनो में विवाद हुआ तो गाली गलौज शुरू हो गई। आरोप है कि इसी दौरान। दुकानदार रमेश ने मेघनाथ पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार कर लहूलुहान कर दिया। किसी तरह मेघनाथ जान बचाकर वहां से भागे और लहूलुहान हालत में घर पहुंचकर गिर पड़े। परिजन उन्हें तत्काल कस्बे के एक निजी अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

त्योहार में बवाल के डर से दौड़े अधिकारी

दीपावली के त्योहार के दौरान हत्या की सूचना पर हड़कंप मच गया। एसपी देहात संसार सिंह, सीओ प्रभात कुमार भी मौके पर पहुंचे। मृतक के परिजनों को सांत्वना दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने रमेश कुमार, सुरेश कुमार, राकेश कुमार, मंगली राम और महेश कुमार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस दौरान पुलिस ने राकेश कुमार और मंगलीराम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मुख्य आरोपित रमेश की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है।