-डीएम ने दो आरोपियों पर एनएसए की दी संस्तुति,

<-डीएम ने दो आरोपियों पर एनएसए की दी संस्तुति,

BAREILLY: BAREILLY: इज्जतनगर के गायत्रीपुरी में व्यापारी की परिवार समेत हत्या के मामले के दो आरोपियों बृजेश और अनिल पर एनएसए की कार्रवाई की गई है। डीएम ने एनएसए के तहत केस दर्ज करने की अनुमति दे दी है। अब रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी। डीएम ने व्यापारी फैमिली मर्डर को जघन्य अपराध माना है और उनके आरोपियों को जेल से बाहर आने पर पब्लिक में भय व्याप्त होने की संभावना मानी है।

ख्म् सितंबर की रात हुआ था मर्डर

बता दें कि ख्म् सितंबर ख्0क्म् को गायत्रीपुरी में व्यापारी, उनकी पत्‍‌नी, बेटी और बेटे की लूटपाट के लिए बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए ब् आरोपियों विशाल, बृजेश, अनिल और शंकर को गिरफ्तार किया था। विशाल अग्रवाल हाईकोर्ट से जमानत पर है। फोरेंसिक रिपोर्ट में व्यापारी की पत्‍‌नी और बेटी से गैंगरेप की पुष्टि हुई है। पुलिस ने इसी के तहत सप्लीमेंट्री चार्जशीट लगायी थी। इस वारदात के बाद से पब्लिक में भय और आतंक व्याप्त हो गया था। यही नहीं व्यापारी भी एक जुट हो गए थे और पूरा बाजार बंद करने का आवाहन किया था। जिससे शहर की लोक व्यवस्था पर असर पड़ा था। इसी के चलते बृजेश और अनिल पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

इसलिए लगाई जाती है एनएसए

एनएसए ऐसे अपराधियों पर लगाया जाता है कि जिनके द्वारा जघन्य अपराध किया गया हो और जनता में भय व्याप्त हुआ है। ऐसे में एनएसए के तहत आरोपी को क्ख् महीने तक डिटेन कर जेल में रखा जाता है। डीएम इसकी रिपोर्ट शासन को भेजते हैं। यही नहीं हाईकोर्ट भी एनएसए को आधार मानते हुए अपराधी की जमानत कैंसिल कर देती है।