-भुता के केसरपुर में रंजिश में गोली मारकर हत्या

-सिटी के सिद्धि विनायक हॉस्पिटल से जबरन शव ले जाने की कोशिश

-पुलिस ने भांजी लाठियां, हॉस्पिटल के बाहर मची भगदड़

BAREILLY: भुता के केसरपुर में पुराने जमीनी विवाद में शख्स की भरे बाजार में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद बाजार में भगदड़ मच गई। पुलिस ने किसी तरह से घायल को सिद्धि विनायक हॉस्पिटल भेजा तो परिजन जबरन शव को जबरन ले जाने लगे। यही नहीं सभी पुलिस से भिड़ गए। काफी देर समझाने के बाद भी जब परिजन नहीं मानें तो पुलिस ने सभी को लाठियां फटकार कर खदेड़ दिया, जिससे हॉस्पिटल के बाहर भगदड़ मच गई। कई लोग हॉस्पिटल के अंदर भी घुस गए। पुलिस ने किसी तरह से मृतक के भाइयों को पकड़कर गाड़ी में बैठाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। भाईयों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। दो समुदाय से मामला जुड़ा होने के चलते गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

जमीन पर कर लिया था कब्जा

35 वर्षीय अबरार अहमद पुत्र नजीर अहमद केसरपुर भुता में रहता था। उसके परिवार में पत्‍‌नी सहाना, बेटा अनस, व इसरार, इकरार व दो अन्य भाई हैं। वह जरी का काम करता था। अबरार की ढाई लाख कीमत की जमीन गांव के कपिल ने अपने साथियों के साथ मिलकर कब्जा कर ली थी। कपिल ने अबरार के रुपए भी वापस नहीं किए थे। कपिल कई अन्य लोगों की भी जमीन कब्जा कर चुका है। कपिल वसूली का भी काम करता था।

मार्केट में हुई कहासुनी

परिजनों ने बताया कि अबरार संडे को केसरपुर की मार्केट में गल्ला लेने गया था। मार्केट में उसके चचेरे भाई खलील का सेलर है। सेलर पर तेज बाइक निकालने को लेकर रजत और आमिर से खलील का झगड़ा हो गया। झगड़े में रजत और आमिर ने खलील को मारना शुरू कर दिया तो वह अबरार ने विरोध किया। जिस पर रजत ने अपने साथी कपिल व अन्य को बुला लिया। सभी अबरार के साथ भी मारपीट करने लगे। इसी दौरान कपिल ने साथियों के साथ फायरिंग शुरु कर दी। फायरिंग में अबरार के गोली लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से अबरार को मारुती वेन की मदद से सिटी के हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा।

हम खुद करेंगे कार्रवाई

हॉस्पिटल में पहुंचने से पहले ही अबरार की मौत हो गई। सूचना पर सिटी के थानों की पुलिस पहुंच गई। पुलिस के पहुंचने के बावजूद अबरार के परिजन शव को जबरन ले जाने लगे। इसी दौरान सीओ सिटी फ‌र्स्ट, सीओ एलआईयू व अन्य थानों की पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने अबरार के परिजनों से एफआईआर दर्ज और पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा तो सभी इससे इनकार करने लगे। पुलिस के काफी समझाने के बावजूद परिजन नहीं माने। यहां तक कि परिजन पुलिस के सामने ही कह रहे थे कि हमें कोई कार्रवाई नहीं करनी वे आरोपियों को खुद गोली मारेंगे। पुलिस कुछ करती नहीं है। पुलिस आरोपी को पकड़कर छोड़ देगी। इस दौरान अबरार के भाई ने सीओ से कई बार कह दिया कि वो चुप रहें। पुलिस के बार-बार समझाने के बाद भी जब परिजन नहीं माने तो पुलिस ने परिजनों को दौड़ा दिया। पुलिस के लाठियां भांजते ही हॉस्पिटल के बाहर भगदड़ मच गई। कई लोग इधर-उधर भागे तो कुछ हॉस्पिटल के अंदर घुस गए।

पुलिस ने भाइयों को पीटा

पुलिस ने हॉस्पिटल के बाहर से अबरार के एक भाई को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। यही नहीं पुलिस हॉस्पिटल के अंदर घुस गए अबरार के दूसरे भाई को पकड़कर लाई। दोनों ने पुलिस से छूटकर भागने की कोशिश की तो पुलिस ने उनकी पिटाई की और जबरन गाड़ी में बैठा लिया। दोनों भाई कह रहे थे कि वे गांव के रहने वाले हैं। वे नहीं जानते कि पुलिस में कौन सा अधिकारी होता है .पुलिस ने किसी तरह से मौके से शव को हटाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पर एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे और अबरार के परिजनों को समझाया। पुलिस रात में ही शव को पोस्टमार्टम कराने की तैयारी कर रही थी .फिलहाल दो समुदाय से जुड़ा मामला होने के चलते गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

मार्केट में मामूली बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद फायरिंग कर दी जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। पुरानी रंजिश की बात भी सामने आई है। गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी रुरल बरेली