- नगर निगम कार्यकारिणी की रिवाइज्ड बजट बैठक में भाजपा पार्षद व मेयर भिड़े

- एजेंडे में मांगी गई लिस्ट न होने पर मेयर पर लगाए आरोप, मेयर ने कराई जांच

<- नगर निगम कार्यकारिणी की रिवाइज्ड बजट बैठक में भाजपा पार्षद व मेयर भिड़े

- एजेंडे में मांगी गई लिस्ट न होने पर मेयर पर लगाए आरोप, मेयर ने कराई जांच

BAREILLY:

BAREILLY:

शहर के विकास को लेकर ट्यूजडे को नगर निगम में कार्यकारिणी की रिवाइज्ड बजट बैठक हुई। बैठक शुरू होते ही एजेंडे पर भाजपा पार्षद विपुल लाला और मेयर डॉ। आईएस तोमर के बीच बहस हो गई। भाजपा पार्षद ने बैठक में मांगी गई लिस्ट न देने और मेयर के इशारे पर एजेंडा तैयार कराने के आरोप लगाए। इस पर मेयर बिफर गए और पार्षद को बेबुनियाद आरोप न लगाने की हिदायत दी। मेयर नपे आरोपों की जांच कराने और कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए। करीब एक घंटे तक कई मुद्दों पर बहस के बाद शहर के रिवाइज्ड बजट पर चर्चा शुरू हुई। महज ब् मिनट में कार्यकारिणी ने फ्.ख्भ् अरब के रिवाइज्ड बजट को बिना फेरबदल के मंजूरी देने में सहमति दे दी।

अधिकारियों पर लगे आरोप

बैठक के दौरान भाजपा पार्षदों का आरोप था कि म्फ् पेज का एजेंडा तो थमा दिया, लेकिन जो पुरानी बैठक में लिस्ट मांगी गई वह नहीं दी गई। पार्षदों ने एजेंडा तैयार करने में मेयर का नाम लिया। इस आपत्ति पर नाराजगी जताते हुए मेयर ने चीफ इंजीनियर सूरज पाल सिंह से लिस्ट एजेंडे में शामिल नहीं करने पर जवाब मांगा। इसके बाद मोती पार्क पार्किंग के मामले में पार्षद कपिलकांत ने अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया। कहा कि अधिकारी ठेका देने में खेल कर रहे हैं। इस पर मेयर ने नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव को जवाब देने और पार्किंग की दोबारा नीलामी कराने के निदेर्1श दिए।

अवैध होर्डिग पर कार्रवाई की मांग

कार्यकारिणी की बैठक में विज्ञापन मामले ने भी एक बार फिर तूल पकड़ा। पार्षदों ने शहर में लग रहे अवैध होर्डिग्स की पोल खोलते हुए कहा कि यूनिपोल लगवाकर निगम को राजस्व का नुकसान पहुंचाया जा रहा है। मेयर और नगर आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लापरवाह स्टाफ पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। वहीं ट्यूबवेल की सप्लाई वाले पानी का सैंपल की जांच के मुद्दे पर पार्षद जलकल विभाग के अधिकारियों पर बरस पड़े। पार्षद विपुल लाला ने जलकल विभाग के जीएम बलराम सिंह पर रिपोर्ट में हेराफेरी करने के आरोप लगाए। कहा कि अगर जांच हुई तो कई नप जाएंगे।

---------------

रिवाइज्ड बजट एक नजर में

बजट के बिन्दु लागत रुपए में

प्रारंभिक अवशेष म्क्.भ्8 करोड़

आय पक्ष फ्.ख्म् अरब

कुल योग फ्.87 अरब

व्यय पक्ष फ्.ख्भ् अरब

अवशेष म्ख्.क् करोड़

प्रस्ताव जो हुए मंजूर

- गांधी उद्यान में कैंटीन का ठेका

- ऑल इंडिया कल्चरल एसोसिएशन के प्रोग्राम में क् लाख का अनुदान

- शिकारपुर चौधरी वार्ड में गली निर्माण

- मोहल्ला रबड़ी टोला में नालियों की मरम्मत, सीवर लाइन

- सभी वॉर्डो के मेन होल की मरम्मत और हैंडपंप लगवाना