-नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एसटीएफ की मदद से दो युवकों को पकड़ा

-नेपाल से ले जा रहे थे रामपुर , बॉडी में कैविटी बनाकर छिपाई थी चरस

BAREILLY: नशे के सौदागर गोरखधंधे को चलाने के लिए नए-नए तरीके इजाद करते हैं। बरेली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एसटीएफ ने बड़ा बाईपास पर बिलवा भोजीपुरा के पास से पिकअप में कैविटी के अंदर चरस छिपाकर ले जाते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पिकअप के अंदर से करीब 80 किलो चरस बरामद हुई है। चरस की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 80 लाख रुपए से अधिक की बताई जा रही है। चरस को नेपाल से बरेली के रास्ते रामपुर पहुंचाया जा रहा था। इस तस्कर से एसटीएफ अब तक करीब 300 क्विंटल माल अलग-अलग समय में पकड़ चुकी है।

बड़ा बाईपास पर पकड़ा

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सूचना मिली थी कि नेपाल से काफी संख्या में चरस पिकअप में भरकर निकली है। लखनऊ से आई नारकोटिक्स की टीम ने बरेली एसटीएफ से संपर्क किया, जिसके बाद फ्राइडे रात हाइवे पर दबिश देकर गाड़ी को रुकवा लिया। गाड़ी से टीम ने रामपुर के पक्का बाग गंज निवासी मोहम्मद जावेद और चक स्वार रामपुर निवासी मोहम्मद आदिल को पकड़ लिया। आदिल पिकअप का ड्राइवर है। जब टीम ने गाड़ी की तलाशी ली तो देखा कि गाड़ी के अंदर फर्श के ऊपर तीन इंच की जगह छोड़कर दूसरी फर्श डालकर कैविटी 'होल' बनाई गई है। इस कैविटी में दो गेट भी लगाए गए हैं। जब गेट खोलकर देखा गया, तो उसके अंदर काफी मात्रा में चरस भरी हुई थी।

धनगढ़ी नेपाल से सप्लाई

पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे चरस को नेपाल के धनगढ़ी से लेकर चले थे। धनगढ़ी में उन्होंने रतन से माल लिया था और इसे रामपुर के जावेद के लिए लेकर जा रहे थे। उन्होंने सप्लाई के लिए कमीशन के तौर पर 10 हजार रुपए मिले थे। नेपाल से इसे करीब 20 हजार रुपए किलो खरीदा गया था, जिसे रामपुर में कई गुने महंगे दाम पर बेचा जाता है। इसकी इंटरनेशनल कीमत करीब 80 लाख रुपए से अधिक है।

अलग-अलग तरीकों से सप्लाई

बता दें कि कुछ महीने पहले सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स की टीम ने एसटीएफ की मदद से बुखारा मोड़ के पास से काफी मात्रा में डोडा बरामद किया था। डोडा को पश्चिम बंगाल से बदायूं ले जाया जा रहा था। डोडा को डीसीएम में बोरे में रखा गया था लेकिन बाहर से केले के पत्ते लगा दिए गए थे। इसके अलावा फरीदपुर में भी लग्जरी गाड़ी से चरस बरामद हुई थी। एसटीएफ प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि जावेद बड़ा तस्कर है। वह पहले बहराइच के रास्ते नशे की खेप मंगाता था, लेकिन उसका करीब 300 क्विंटल माल पकड़ा गया, तो उसने अब नेपाल, किच्छा के रास्ते सप्लाई शुरू कर दी।