-31 अक्टूबर से छह नवंबर तक होंगे तरह-तरह के कॉम्पिटीशन,

-एमएचआरडी मंत्रालय ने दिए लौह पुरुष की जयंती हर्षोल्लास से मनाने के निर्देश

BAREILLY

आरयू और कॉलेज में लौह पुरुष की जयंती के मौके पर राष्ट्रीय एकता सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान तरह-तरह के कॉम्पिटीशन होंगे, जिसमें स्टूडेंट्स अपना टैलेंट दिखाएंगे। विनर्स को प्राइज देकर सम्मानित किया जाएगा। वहीं, राष्ट्रीय एकता सप्ताह 31 अक्टूबर से छह नवंबर तक मनाया जाएगा।

एचआरडी ने िदए निर्देश

मानव संसाधन मंत्रालय ने सभी यूनिवर्सिटीज और कॉलेज को आदेश दिए कि कैंपस में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती हर्षोल्लास से मनाई। इस दौरान वाद-विवाद कॉम्पिटीशन हो। निबंध कॉम्पिटीशन हों, प्रभातफेरी निकाली जाएं। इस दौरान स्टूडेंट्स स्लोगन और हाथ में तख्तियों के माध्यम से लोगों को अवेयर करें। आरयू ने मंत्रालय के आदेश को अमलीजामा पहनाते हुए सम्बद्ध सभी कॉलेज को लेटर लिखकर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती धूमधाम से मनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि किसी ने राष्ट्रीय एकता वीक नहीं मनाया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

स्वयंसेवकों ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा

आरयू के एनएसएस के स्वयंसेवकों द्वारा ट्यूजडे को स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने रैली के माध्यम से स्वच्छता के फायदे गिनाए। साथ ही लोगों से स्वच्छ भारत अभियान में लोगों से सहयोग देने की अपील की गई। वहीं, कार्यक्रम समन्वयक डॉ। एमवी सिंह ने बताया कि यह पखवाड़ा 15 नवंबर तक मनाया जाएगा।