नगर आयुक्त के लौटने का इंतजार 13 दिसम्बर को टर्म एंड कंडीशन पर होगी बैठक

<नगर आयुक्त के लौटने का इंतजार क्फ् दिसम्बर को टर्म एंड कंडीशन पर होगी बैठक

BAREILLY:

BAREILLY:

शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को नगर निगम का नई एजेंसी से करार करने की प्रक्रिया जल्द पूरी होती दिख रही है। नोएडा की हरी-भरी रिसाइक्लेबल प्राइवेट लिमिटेड एजेंसी के साथ करार पर निगम के कदम मजबूत दिशा में बढ़ रहे हैं। खुद मेयर डॉ। आईएस तोमर ने कूड़ा कलेक्शन व डिस्पोजल पर एजेंसी की प्लानिंग व प्रोजेक्ट की खूबियां देख इस पर अपनी मौन सहमति जता दी है। इसी दिशा में एजेंसी के साथ करार से पहले जरूरी नियमों व शर्तो पर क्फ् दिसम्बर को एक बैठक बुलाई गई है। बैठक में नगर निगम व एजेंसी के बीच करार के लिए जरूरी 'ट‌र्म्स एंड कंडीशंस' क्लॉज पर चर्चा और सहमति होनी है।

एजेंसियों का करार रोका

'ट‌र्म्स एंड कंडीशंस' पर बैठक इसी हफ्ते होनी थी, लेकिन नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव के 9 दिसम्बर तक छुट्टियों पर शहर से बाहर रहने के चलते यह बैठक न हो सकी। वहीं पर्यावरण अभियंता उत्तम कुमार वर्मा भी स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक प्रोग्राम में शामिल होने हैदराबाद गए हैं। क्क् दिसम्बर तक नगर आयुक्त व पर्यावरण अभियंता दोनों के लौट आने पर एजेंसी के साथ करार के लिए शर्तो व नियमों पर चर्चा होगी। बैठक में एजेंसी व निगम के बीच सहमति बन जाने पर करार की औपचारिक कार्यवाही शुरू हो जाएगी। हालांकि इसे बोर्ड से भी मंजूरी के लिए बोर्ड बैठक के एजेंडे में शामिल किया जाएगा।

एजेंसियों का करार नहीं बढ़ा

शहर में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम में शामिल एजेंसियों की खराब परफॉर्मेस व यूजर चार्जेस में की गई घपलेबाजी पर नगर आयुक्त व मेयर नाखुश हैं। जोन क्, फ्, ब्, भ् व 7 में पिछले सवा साल से मुहिम संचालित होने के बावजूद हालात नहीं सुधरे। इस पर मेयर की आपत्ति पर इन जोन की एजेंसीज का करार बढ़ाए जाने का मामला रोक दिया गया। वहीं हरी-भरी एजेंसी के रेट 7ख्0 रुपए प्रति मीट्रिक टन भी पुरानी एजेंसीज के रेट क्फ्ख्0 रुपए प्रति मीट्रिक टन से बेहद कम है। माना जा रहा कि एजेंसीज की लापरवाही व गड़बड़ी को देखते हुए ही करार को न बढ़ाया गया। जिससे नई एजेंसी से करार करने में दिक्कत न हो।

--------------------------