6 दिन तक सिटी में हेवी व्हीकल की नो एंट्री

-सावन का सोमवार व शिवरात्रि में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए लिया गया निर्णय

-सिटी में 7 अगस्त रात 8 बजे से 12 अगस्त रात 9 बजे तक रहेगा रूट डायवर्जन

-रोडवेज की बसें संडे 9 अगस्त शाम 8 बजे से सोमवार दोपहर 4 बजे तक सिटी में नहीं कर सकेंगी एंट्री

BAREILLY:

कावड़ यात्रा व शिवरात्रि में नाथ नगरी में उमड़ने वाली शिव भक्तों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन का ट्रैफिक डायवर्जन फ्राइडे की रात आठ बजे से लागू होकर यह 12 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान सिटी में हैवी व्हीकल्स की एंट्री बैन रहेगी। सबसे ज्यादा दिक्कत बदायूं, अलीगढ़, आगरा की तरफ जाने वाले पैसेंजर्स को होगी। क्योंकि इस रूट पर बसों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। जबकि, अन्य रूट पर बसों का संचालन सेटेलाइट व पुराने बस अड्डे से ही होगा। बस, कुछ रूट पर बसों का डायवर्जन करके निकाला जाएगा।

आप भी संभलकर बनाएं प्लान

अगर आप भी इस अवधि में कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो फिर थोड़ा संभलकर ही बनाइएगा। क्योंकि सिटी में हैवी व्हीकल्स की इंट्री न होने के चलते तमाम मार्गो पर भीषण जाम की समस्या इस दौरान होगी। इसके साथ ही बसों के मार्गो का रूट डायवर्जन सिटी में भी किया गया है, ऐसे में थोड़ी सी चूक आपको बड़े जाम की झंझट में फंसा सकती है।

हेवी व्हीकल का रूट डायवर्जन

-लखनऊ से बरेली होकर दिल्ली जाने वाले हेवी व्हीकल्स शाहजहांपुर से कांठ, जलालाबाद, कोलाघाट, मिर्जापुर, कलान, उसावां, म्याउं, दातागंज, बल्लिया, देवचरा, भमोरा, आंवला बिसौली सहसवान, गुन्नौर, नरौरा, बुलंदशहर, होते हुए दिल्ली जाएंगे।

- शाहजहांपुर से निकलने वाले हेवी व्हीकल मीरानपुर कटरा से जलालाबाद की ओर टर्न लेना होगा।

- मीरानपुर कटरा से गुजरने वाले वाहनों को बड़ा बाईपास होते हुए रामपुर के रास्ते से जाना होगा।

- बरेली से रामपुर, मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन बड़ा बाईपास होते हुए जाएंगे।

- नैनीताल, पीलीभीत रोड से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन बड़ा बाईपास, बीसलपुर, भुता, फरीदपुर होते हुए शाहजहांपुर की तरफ से जाएंगे।

- बरेली से आगरा की ओर रूट पर हेवी व्हीकल पूरी तरह से बैन रहेंगे।

- मुरादाबाद से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन नेशनल हाइवे से रामपुर बरेली, बड़ा बाईपास, बीसलपुर, भुता, फरीदपुर होकर जा सकेंगे।

- किला एवं लीचीबाग का ट्रैफिक मिनी बाईपास और शाहमतगंज का ट्रैफिक सैटेलाइट, बड़ा बाईपास होकर निकाला जाएगा

बसों व छोटे वाहनों का रूट डायवर्जन

- पुराने बस अड्डे की सभी रोडवेज बसें अयूब खां चौराहा, चौकी चौराहा, बियाबान कोठी, मालियों की पुलिया होते हुए सैटेलाइट होकर जाएंगी। दिल्ली की ओर जाने वाली बसें सैटेलाइट से पीलीभीत बाईपास, बड़ा बाईपास होकर जाएंगी।

- लखनऊ की ओर जाने वाली बसें व हल्के वाहन सैटेलाइट से टीपीनगर, फरीदपुर होकर जाएंगे।

-बरेली से आगरा की ओर जाने वाले हल्के वाहन लालफाटक, रामगंगा, अखा, गैनी, अलीगंज, आंवला, कुंवरगांव, खेड़ानवादा, बदायूं होते हुए जा सकेंगे

-रोडवेज की बसें संडे 9 अगस्त रात 8 बजे से सोमवार दोपहर 4 बजे तक सिटी में एंट्री नहीं कर सकेंगी।

बंद रहेगा बसों का संचालन

एसपी ट्रैफिक ओपी यादव ने बरेली से बदायूं राजमार्ग पर बसों को न चलाए जाने की बात कही है। परिवहन निगम ने इस रूट्स पर चलने वाली सभी 150 बसों का संचालन आज शाम 6 से बंद कर देगा। बदायूं के साथ आंवला रूट भी बंद होने से निगम के पास और कोई दूसरा ऑप्शन भी नहीं है कि वह बसों का संचालन कर सके। लिहाजा बदायूं, आगरा, मथुरा और अलीगढ़ के लिए जाने वाली बसें नॉवेल्टी बस स्टेशन से नहीं चलेगी।