विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में सीडीओ ने जताई नाराजगी

बरेली- निर्माण कार्य की समय सीमा पूरी होने के बावजूद काम न होने पर सीडीओ ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग ने मीटिंग में कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि जो काम पूरे हो चुके हैं, उन्हें संबंधित विभाग को तुरंत हैंडओवर कर दें। उन्होंने सभी संस्थाओं को समय पर काम पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं।

निर्माण कार्यो में न हो कोई गड़बड़ी

मीटिंग में सीडीओ ने निर्देश दिए कि निर्माण कार्यो को जो बजट शेष बचा है और जो खर्च हुआ है उसकी रिपोर्ट भी निर्धारित समय पर प्रस्तुत की जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यो में प्रयोग की जाने वाली सामग्री ठीक होनी चाहिए, उसकी गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। यदि जांच के दौरान कोई भी कमी मिलती है तो सम्बन्धित संस्था के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। सीडीओ ने समीक्षा के दौरान पाया कि पीएमजेएसवाई योजना के अंतर्गत मल्लपुर से गौटिया तक सड़क निर्माण कराना था, जिसकी निर्धारित तिथि खत्म हो गई लेकिन सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हुआ। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित एई का वेतन रोकने के साथ चेतावनी जारी करने के भी निर्देश दिए। करगैना से सिटौरा तक नाला बनाना था, नाला न बनने पर निर्माण कार्यो में शिथिलता बरतने पर, बहेड़ी में भवन निर्माण सितम्बर 2020 तक पूर्ण होना था किन्तु काम पूर्ण न होने पर सम्बन्धित अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

ओवर ब्रिज का काम करें जल्द पूरा

उन्होंने पीओ डूडा को निर्देश दिए कि जो 150 आवास बचे है उनकी कार्यवाही कर पूर्ण करें। उन्होंने ओवर ब्रिज बनाने वाली संस्थाओं को निर्देश दिए कि ओवर ब्रिज बनाने में अवरोध एवं बाधाओं को दूर कराते हुए निर्माण कार्यो को जल्दी पूर्ण कराने के प्रयास करें। मीटिंग में जिला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, वन अधिकारी, डीसी मनरेगा सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी व कार्यदायी संस्थाएं उपस्थित रहे।