- मान सम्मान की जंग में अब तक नौ युवक, चार युवतियां और तीन-तीन किशोर-किशोरी गंवा चुके हैं जान

- मीरगंज के अंबरपुर गांव में थर्सडे को ऑनर किलिंग में डबल मर्डर होने के बाद जिले में हड़कंप

बरेली। बस मान सम्मान ना गंवा बैठें, इसके लिए कुछ लोग इस हद तक गिर जाते हैं, कि मासूम लोगों की जान भी उनके लिए कोई मायने नहीं रखती। मान सम्मान की इस जंग में अब तक ऑनर किलिंग के चलते रेंज में पिछले दो सालों में करीब 18 बेकसूर अपनी जानें गवां चुके हैं। अधिकतर घटनाएं प्रेम प्रसंग को लेकर हुई हैं। इनमें 12 मामलों में आरोपियों ने अपने बेटी या बेटे को छोड़कर उनके साथी की हत्या कर दी। वहीं थर्सडे को मीरगंज में हुई घटना समेत तीन मामले ऐसे भी हैं जिनमें एक ही परिवार ने दोनों की ही हत्या कर दी।

डबल मर्डर

। 25 जून 2019 को पीलीभीत में बीसलपुर के मोहल्ला दूबे निवासी सचिन और उनकी पत्नी अंजू की प्रेम परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम प्रसंग करने के चलते हत्या कर दी गई थी। हत्या अंजू के परिजनों ने की थी।

15 जनवरी 2020 को भोजीपुरा के गांव पचदौरा दोहरिया निवासी कुल्दीप और दुर्गा सक्सेना की प्रेम विवाह करने के बाद हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद कुल्दीप का शव सफरी के जंगल में मिला था।

28 जनवरी 2021 को मीरगंज के गांव अंबरपुर निवासी दिव्यानंद और उनकी नाबालिग प्रेमिका की हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिया गया। हत्या किशोरी के पिता व अन्य परिजनों ने की थी।

सिंगल मर्डर।

21 फरवरी 2019 को फरीदपुर के गांव कीरथ पुरधीरी निवासी धीरेंद्र उर्फ छोटू और सिरौली के गांव पलथा निवासी भूपेंद्र उर्फ लालू की भूपेंद्र के प्रेम प्रसंग के चलते उसकी प्रेमिका ने परिजनों ने हत्या कर दोनों के शव जिला हरदोई में रामगंगा में फेंक दिए गए थे।

23 सितंबर 2019 को प्रेम प्रसंग के चलते पीलीभीत में बीसलपुर की एक किशोरी की हत्या उसके ऊपर तेजाब डालकर कर दी गई थी। जिसका शव पुवायां की शारदा नहर में मिला था।

05 मई 2019 को सिरौली के बसंतपुर निवासी हिमांशी की विवाह के बाद प्रेमी संग चले जाने के बाद परिजनों द्वारा हत्या कर दी गई थी।

18 फरवरी 2020 को शाहजहांपुर में मिर्जापुर के बढ़ऊ निवासी आरिफ खां की अज्ञात लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

20 मार्च 2020 को सीबीगंज निवासी किशोरी की अज्ञात लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

02 अप्रैल 2020 को शेरगढ़ के मनुनगर निवासी अजय पर दबंगों ने उसी के घर के बाहर हमला कर दिया था। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था।

16 अप्रैल 2020 को शाहजहांपुर में गढि़या रंगीन के गांव खूबपुर अचिंतपुर निवासी राहुल की उसके पड़ोसी सुखबीर ने बेटी से बात करने पर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

18 मई 2020 को आंवला के मोहल्ला खेड़ा निवासी नीलम की प्रेम विवाह करने के बाद परिजनों द्वारा लॉकडाउन में हत्या कर लाश छिपा दी गई थी।

09 जून 2020 को फरीदपुर शिवम कश्यप को प्रेमिका के साथ पकड़े जाने पर युवती के पिता ने उसे पीट दिया था। इलाज के दौरान उनसे दम तोड़ा था।

17 जुलाई 2020 को बदायूं में इस्लामनगर के किशोर की उसकी प्रेमिका के भाई ने बहाने से खेत पर लेजाकर हत्या कर दी थी।

16 जुलाई 2020 को बदायूं में बिल्सी के हैबतपुर निवासी संजय कुमार की उसकी प्रेमिका के भाई ने गला दबाकर हत्या कर दी थी।

05 अक्तूबर 2020 को शाहजहांपुर की एक नाबालिग को उसी के पिता ने प्रेमी से गर्भवती होने पर फावड़े से पीट-पीट कर जान से मार दिया था।