- दूषित पानी दे रहे आरओ का फिल्टर चेंज कराने की कवायद लोगों ने की शुरू

- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के हेल्पलाइन नम्बर पर फोन कर लोगों ने बताई समस्या

<- दूषित पानी दे रहे आरओ का फिल्टर चेंज कराने की कवायद लोगों ने की शुरू

- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के हेल्पलाइन नम्बर पर फोन कर लोगों ने बताई समस्या

BAREILLY:

BAREILLY:

शुद्ध पानी को लेकर बरेली की जनता जाग गई है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की ओर से चलाई गई मुहिम 'पानी में धोखा' के क्रम में वेडनसडे को पानी की जांच के लिए हेल्पलाइन खुली रखी, जिसमें तमाम लोगों ने पानी की जांच कराने के लिए फोन किया। तो वहीं परिवहन निगम प्रबंधन ने पुराना बस स्टेशन पर लगे आरओ का फिल्टर व वाटर पाइप लाइन चेंज कर दिया। दूसरी ओर शहर के कई फिलिंग स्टेशन से वेडनसडे को आरओ के पानी का सैंपल लिया गया, जिसमें टीडीएस लेवल मानक से अधिक निकला।

पुराना बस अड्डा पर चेंज कराए आरओ फिल्टर

परिवहन निगम बरेली परिक्षेत्र के आरएम प्रभाकर मिश्रा ने वेडनसडे को बस स्टेशन पर लगे आरओ का फिल्टर के साथ ही वाटर पाइप लाइन, टैब भी चेंज कर दिए। वहीं स्टेशन पर यात्रियों को शुद्ध पानी मिल सके इसके लिए एक समिति भी बना दी है। ताकि, आरओ का फिल्टर समय-समय पर चेंज होता रहे। वहीं वाटर बूथ पर सप्लाई हो रहे पानी की शुद्धता पर भी यह समिति ध्यान देगी। आरएम ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में पब्लिक हुए खबर को संज्ञान में लेते हुए यह कदम उठाया। अभियान की शुरुआत में हमने पुराना बस स्टेशन के पानी का टीडीएस चेक कराया था। पानी की जांच में 8ख्ख् टीडीएस पाया गया था, जिसमें हमने 'पीने के पानी में जहर भरी बेइमानी' शीर्षक से क् सितम्बर को खबर पब्लिश की थी।

फिलिंग स्टेशन का पानी भी जहर

फिलिंग स्टेशन संचालक भी पब्लिक के हेल्थ के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। जबकि, पम्प पर पब्लिक के पीने का पानी, टेलीफोन, टॉयलेट और एयर की सर्विस फ्री मुहैया करानी होती है। फिर भी वह सिर्फ मोटा मुनाफा कमाने के फेर में रहते हैं। वेडनसडे को जब हमने फिलिंग स्टेशन पर पीने के पानी का सैम्पल चेक कराया तो टीडीएस भ्ब्ख् तक निकला। जबकि, स्टैंडर्ड मानक क्ख्0 है।

कोको फिलिंग स्टेशन

प्रभा टॉकिज के सामने स्थित कोको फिलिंग स्टेशन के पीने के पानी में क्8क् टीडीएस रहा। जबकि, यहां पर सबसे अधिक लोग वाहन में फ्यूल भराने के लिए आते हैं।

सैनिक फिलिंग स्टेशन

विशप मंडल ग्राउंड के पास स्थित पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के फिलिंग स्टेशन का हाल सबसे बुरा रहा। यहां के पानी में भ्ब्ख् टीडीएस निकला।

विशेश्वर प्रसाद एंड संस

अयूब खां चौराहे पर एचपी कंपनी के पम्प पर भी टीडीएस अधिक रहा। यहां के पानी में फ्फ्फ् टीडीएस निकला। चौराहा होने के चलते यहां भी काफी संख्या में लोग फ्यूल भराते हैं।

पैराडाइज फिलिंग स्टेशन

पैराडाइज पम्प पर लगा आरओ से भी दूषित पानी निकल रहा है। जिसे लोग शुद्ध समझ पी रहे हैं। यहां के पानी में क्9भ् टीडीएस निकला।

हेल्प लाइन नम्बर

शहर में दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के चलाए गए 'पानी में धोखा' अभियान से बरेलियंस अवेयर होने लगे हैं। न्यूज पब्लिश होने के बाद शहर में पब्लिक प्लेसेज पर जिम्मेदारों ने भी आरओ सिस्टम को ठीक कराना शुरू कर दिया है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट न्यूज पेपर में टीडीएस संबंधी समस्या के लिए पब्लिश हेल्प लाइन नम्बर पर भी पब्लिक ने पानी और टीडीएस संबंधी समस्या पर खुलकर बात की।

इन्होंने शेयर की अपनी समस्या

-चन्द्रपाल, महेन्द्र नगर

-पूजा गंगवार, महेन्द्र नगर

-त्रिविद कुमार, डोहरा रोड

-सुमन देवी, दुर्गा नगर

-अमन कुमार, रोहली टोला पुराना शहर

-करन श्रीवास्तव, बी क्क्क्/फ् राजेन्द्र नगर

-सौम्या गुप्ता, रोहली टोला पुराना शहर

-प्रशान्त कुमार, जोगेन्द्र नगर बदायूं रोड

-वंदना सिंह, प्रेमनगर

-विनायक भारद्वाज, 98 कैंफर स्टेट विधौलिया रामपुर रोड

-संजीव शर्मा, शांति बिहार

-मनीष राजपूत, क्ख्0 मौलानगर

-रमन द्विवेदी, बांसमंडी

-पूजा देवी, नियर अलखनाथ मंदिर किला