-मतगणना और उसके बाद कई गांव में खून-खराबे की आशंका, कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना

-करीब दस दिनों तक सभी थाना प्रभारियों को दो कैंडिडेट वाले गांव में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

<-मतगणना और उसके बाद कई गांव में खून-खराबे की आशंका, कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना

-करीब दस दिनों तक सभी थाना प्रभारियों को दो कैंडिडेट वाले गांव में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

BAREILLY: BAREILLY: बरेली पुलिस ने ब् फेज का इलेक्शन तो सकुशल संपन्न करा लिया, लेकिन अब पुलिस की असली परीक्षा होने वाली है। सबसे पहले मतगणना और फिर उसके क्0 दिन बाद गांवों में होने वाले खून-खराबे की आशंका बनी हुई है। इसके लिए पुलिस दो कैंडिडेट वाले गांवो में विशेष सतर्कता बरत रही है। करीब पहले से चिह्नित भ्0 गांवों में निगरानी रखने के लिए सभी थानेदारों को निर्देश दे दिए गए हैं। सैटरडे को पुलिस लाइंस में अधिकारियों ने सभी सीओज के साथ मीटिंग की।

क्0 दिन तक रहेगी टेंशन

चार फेज के दौरान पुलिस ने हाईपर सेंसिटिव गांवों में विशेष निगरानी रखी थी। इन गांवों में दो या तीन कैंडिडेट के बीच ही मैदान में थे और जिनके बीच कड़ा मुकाबला है। इसके अलावा कुछ अन्य गांव हैं, जहां इलेक्शन से पहले ही कैंडिडेट के बीच रंजिश चल रही है। ऐसे करीब भ्0 गांव हैं। इन गांवों में मतगणना के बाद बवाल होने की पूरी-पूरी संभावना है। इन गांवों में मतगणना वाले दिन से करीब क्0 दिन तक लोगों में ज्यादा गुस्सा रहेगा। इसी के चलते सभी थाना प्रभारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारियों के सख्त निर्देश हैं कि जो भी बवाल करे, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गुंडा व गैंगस्टर की कार्रवाइर्1 की जाए।

विजय जुलूस पर पूरी तरह से रोक

संडे को होने वाली मतगणना के लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। सैटरडे को पुलिस लाइंस में अधिकारियों ने सीओज के साथ मीटिंग की और जरुरी दिशा-निर्देश जारी किए। मतगणना स्थलों पर वीडियो कैमरे से रिकार्डिग की जाए। पुलिस लाइंस से डीएफएमडी व एफएमडी से भी चेकिंग की जाएगी। सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। प्रत्याशियों की जीत के बाद विजय जुलूस पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। विजय जुलूस निकालने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। मोबाइल टीमें मतगणना स्थल के साथ गांवों में भी दौरा करेंगी ताकि कोई विवाद न उत्पन्न हो पाए। मतगणना स्थलों की सिक्योरिटी के लिए क् हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिनमें क्भ् इंस्पेक्टर, 7भ् एसआई, ब्भ् हेड कांस्टेबल हैं।