- गंभीर हालत में महिला की कराई डिलीवरी

- एक बच्चे का घर में हो गया था जन्म

बरेली : मंडल में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। थर्सडे को पीलीभीत के डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल से गंभीर हालत में एक महिला को रेफर कर दिया गया। यहां आनन-फानन में महिला की हालत देखते हुए डॉक्टर ने डिलीवरी कराई तो बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ।

क्या है पूरा मामला

पीलीभीत के फीलखाना मोहल्ला निवासी शबाना को वेडनसडे को करीब आठ बजे प्रसव पीड़ा हुई जब तक परिजन उसे अस्पताल लेकर जाते तब तक उसने घर पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। बच्चा स्वस्थ पैदा हुआ, परिजन उसे लेकर साढ़े आठ बजे पीलीभीत के डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल पहुंचे जहां बच्चे को तो एडमिट कर लिया गया लेकिन शबाना को गंभीर हालत में भी बरेली के फीमेल हॉस्पिटल रेफर कर दिया। थर्सडे दोपहर करीब ढाई बजे जब शबाना गंभीर हालत में यहां पहुंची तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर शशि कटियार ने उसका परीक्षण किया तो शबाना का ब्लड पे्रशर काफी डाउन और हीमोग्लोबिन 6.2 निकला। पेशेंट्स सीवियर एनेमिक थी बावजूद इसके डॉक्टर ने शबाना की जान बचाने के लिए उसकी डिलीवरी की लेकिन बच्चे की जान नही बच सकी। फिलहाल शबाना की हालत स्थिर है।

क्या कहना है डॉक्टर है

मरीज की हालत काफी गंभीर थी, एचबी काफी कम था, अगर पीलीभीत में ही पेशेंट्स को ब्लड चढ़ाया दिया जाता तो बच्चे की जान भी बच सकती थी।

डॉ। शशि कटियार।

मरीज का केस काफी गंभीर था, पीलीभीत हॉस्पिटल प्रबंधन इसके लिए जिम्मेदार है। मामले से एडी हेल्थ को पत्र भेजकर अवगत कराया जाएगा।

डा। अलका शर्मा, सीएमएस।